script

डेढ़ दर्जन ट्रेनों में मिले 119 यात्री बेटिकट, 40 हजार का किया जुर्माना

locationदौसाPublished: Oct 13, 2019 12:57:46 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

wi119 passengers found dead in one and a half dozen trains, fined 40 tho…उत्तर-पश्चिम रेलवे मण्डल जयपुर की ओर से चलाया अभियान

डेढ़ दर्जन ट्रेनों में मिले 119 यात्री बेटिकट, 40 हजार का किया जुर्माना

डेढ़ दर्जन ट्रेनों में मिले 119 यात्री बेटिकट, 40 हजार का किया जुर्माना

बांदीकुई.

उत्तर-पश्चिम रेलवे मण्डल जयपुर की ओर से शनिवार को मण्डल वाणिज्य प्रबंधक अतुल श्रीवास्तव के नेतृत्व में सवारी गाडिय़ों में चैकिंग के दौरान बेटिकट यात्रियों पर जुर्माना किया। उन्होंने बताया कि अलवर, बांदीकुई एवं जयपुर के बीच अभियान चलाया गया। इसमें बांदीकुई में पूजा एक्सप्रेस, काठगोदाम-रानीखेत एक्सप्रेस, इलाहाबाद-जयपुर, जोधपुर-वाराणासी मरुधर एक्सप्रेस सहित दर्जनभर सवारी गाडिय़ों में जांच की गई। इसमें कई यात्री तो चैकिंग स्टॉफ को देखकर शौचालयों में घुस गए तो कई यात्री स्टेशन पर ट्रेनों से उतरकर भागते दिखाई दिए। हालांकि दल ने रोककर जांच कर कार्रवाई की। इसमें 119 यात्रियों पर करीब 40 हजार का जुर्माना किया गया और कार्रवाई देर शाम तक जारी रही। इस मौके पर टीटीई ओमवीरसिंह, वीरेन्द्र कवैया, अमरदीप चौहान, एसपी चौहान एवं धीरेन्द्रसिंह जाट भी कार्रवाई दल में शामिल थे।(ग्रामीण)
गैस सिलेण्डर से भरे ट्रक व कार में टक्कर
महुवा. राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित समलेटी गांव के समीप एक गैस सिलेण्डर से भरे ट्रक व कार में टक्कर हो गई। गनीमत यह रही कि चालक ने सूझबूझ से ट्रक को नियंत्रण कर रोक लिया अन्यथा कार सवार लोगों की जान जा सकती थी। वहीं ट्रक के पलटने से गैस सिलेंडर फटने पर बड़ा हादसा भी हो सकता था। हादसे के बाद ट्रक के आगे कार फंस गई। पुलिस ने क्रेन की सहायता से हटाकर दूर किया। हालांकि दुर्घटना में किसी के गहरी चोट नहीं लगी।
हनुमानजी की प्रतिमा खण्डित, ग्रामीणों में रोष
लवाण. कस्बे में हनुमानजी की प्रतिमा को खण्डित करने का मामला अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार रात भी अज्ञात जने परसा वाले मन्दिर में हनुमानजी के मुंह को खोद चौला उतार ले गए।इसको लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर रोष जताया। ग्रामीणों ने बताया कि डेढ़ माह पहले भी नसियां बालाजी तथा करीब छह साल पहले जागेश्वर शिवलिंग को भी उखाड़ कर ले गए थे। मामले दर्ज होने के बाद भी पुलिस आज तक सुराग नहीं लगा पाई है।थाना प्रभारी कृष्ण कुमार मीणा ने बताया कि मूर्ति खण्डित होने की जानकारी नहीं है। खण्डित करने वालों को किसी भी सूरत में नहीं छोड़ा जाएगा।

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से मचा हडक़ंप
-दल को देख व्यापारियों ने फुटपाथ से हटाया सामान
बांदीकुई. नगरपालिका की ओर से अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत दूसरे दिन शनिवार को भी शहर के प्रमुख मार्गों पर नालियों से बाहर फुटपाथ पर रखे सामान को जब्त किए जाने की कार्रवाई की। इससे व्यापारियों में खलबली मच गई। दल को देख कुछ व्यापारियों ने तो पहले ही सामान को फुटपाथ से अंदर रख लिया। नगरपालिका अधिशासी अधिकारी बनवारीलाल मीणा ने बताया कि दीपावली का त्योहार नजदीक है। ऐसे में व्यापारियों द्वारा शहर प्रमुख मार्गों पर फुटपाथ पर सामान रखकर बेचा जा रहा है। इससे आवागमन पूरी तरह बाधित हो रहा है।
लोगों का निकलना तक मुश्किल हो रहा है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र व शहर से खरीदारी करने आने वाले लोगों को हो रही असुविधा को देखते हुए अभियान चलाया गया है। इसमें दोपहर को बसवा रोड, स्टेशन रोड, राज बाजार, सिकंदरा रोड एवं पीडब्ल्यूडी तिराहे से पालिका दल ने अतिक्रमण हटवाया और सामान जब्त करने की कार्रवाई की। हालांकि इस दौरान दल को कई जगह व्यापारियों के विरोध का सामना करना पड़ा। ईओ ने बताया कि इस अभियान को दीपावली तक नियमित रूप से संचालित किया जाएगा। इसमें बार-बार फुटपाथ पर सामान मिलने पर जुर्माना किए जाने की कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो