scriptनदियों के किनारे क्यों बनाया कंट्र्रोल रूम, लगाए साउंड सिस्टम | Why the built-in control room, planted sound system of rivers | Patrika News

नदियों के किनारे क्यों बनाया कंट्र्रोल रूम, लगाए साउंड सिस्टम

locationदतियाPublished: Jan 14, 2019 05:54:32 pm

नदियों में संक्रांति स्नान में अनहोनी रोकने के किए इंतजाम

Why the built-in control room, planted sound system of rivers, news in hindi, mp new, datia news

नदियों के किनारे क्यों बनाया कंट्र्रोल रूम, लगाए साउंड सिस्टम

दतिया. इस वर्षभी १४ एवं १५ जनवरी को मकर संक्रांति मेलों का आयोजन होगा।मेलों के दौरान सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद रहें इसके लिए रविवार को पुलिस कंट्रोल रूम में कलेक्टर आर पी एस जादौन तथा पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने संयुक्त बैठक ली।
यह हुआ बैठक में निर्णय
बैठक में तय किया गया कि जिले के उनाव बालाजी धाम, सनकुआ सेेंवढ़ा, रतनगढ माता मंदिर, बसई, भाण्डेर आदि स्थानों पर नदियों किनारे मकर संक्रांति मेले लगेगे। इसलिए नदी किनारे पर्याप्त पुलिस बल और मेले में मजिस्ट्रियल अधिकारी तैनात किए जाएं। बैठक में उनाव बालाजी में साउंड सिस्टम लगाकर एक कंट्रोल रूम स्थापित किया जाना तय किया गया साथ ही यह भी तय किया गया कि ग्राम पंचायत क्षेत्र के मेलों में ग्राम पंचायत सचिव व सरपंच को मौके पर उपस्थित रहने कहा जाए।
लोनिवि अधिकारियों को दिए निर्देश
पीडब्ल्यूडी को बैरीकेटिंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए। ऐसी अनहोनी से निपटने के लिए श्रद्धालुओं को बचाने के लिए प्रशासन ने यह इंतजाम किए हैं। पुलिस कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत, एडीएम टी एन सिंह, एसडीएम मनोज प्रजापति, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंजीत सिंह चावला, कमांडेंटहोमगार्ड उमेश शर्मा, एसडीएम अतेंद्र सिंह गुर्जर, टी आईकोतवाली शेर सिंह, एसडीओपी राजीव चतुर्वेदी सहित अन्य अधिकारी – कर्मचारी उपस्थित रहे।
श्रद्धालुओं को गहरे पानी में जाने से रोका
लोग गहरे पानी में न जाएं व नदियो में स्नान के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालुओं से अपील की हैकि वह किसी भी तरह की दुर्घटना से बचने के लिए गहरे पानी में न जाएं और प्रशासन का सहयोग करें। मेलों में आने वाले ज्यादातर दर्शनार्थी स्नान के लिए आते हैं। कई बार गहरे पानी में जाने से उनके डूबने की घटनाएं हो जाती हैं। ऐसी अनहोनी से निपटने के लिए श्रद्धालुओं को बचाने के लिए प्रशासन ने यह इंतजाम किए हैं। पुलिस कंट्रोल रूम भी बनाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो