scriptदर्दनाक : नाती को बचाने नहर में कूदे दादा, दोनों साथ में बह गए, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु | Grandfather jump into canal to save grandson both were washed away together rescue start | Patrika News
दतिया

दर्दनाक : नाती को बचाने नहर में कूदे दादा, दोनों साथ में बह गए, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु

मौके पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने तत्काल ही दोनों को तलाशने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया। लेकिन अबतक दोनों का कहीं कोई सुराग नहीं लग सका है।

दतियाMar 26, 2024 / 09:32 am

Faiz

grand father and grand son drowned in canal

दर्दनाक : नाती को बचाने नहर में कूदे दादा, दोनों साथ में बह गए, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु

 

मध्य प्रदेश के दतिया जिले से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। यहां बकरी चराने गए दादा-नाती अचानक नहर के तेज बहाव में बह गए। बताया जा रहा है कि नाती पानी के लिए नहर में उतरा था। लेकिन यहां उसका पैर फिसलने से वो पानी के बहाव में बहने लगा। उसे बचाने के लिए पीछे से दादा ने भी छलांग लगा दी। लेकिन, नहर का बहाव तेज होने के चलते वो भी पानी में बह गए।

बता दें कि ये हादसा रविवार का है। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने तत्काल ही दोनों को तलाशने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया। लेकिन रविवार रात को दोनों का कहीं कोई सुराग नहीं लग सका।

 

यह भी पढ़ें- एमपी में दो अलग-अलग खूनी संघर्ष, कहीं हुई हत्या तो कहीं कई वाहनों में लगाई गई आग, इलाकों में तनाव

 

बता दें कि ये दर्दनाक हादसा भांडेर थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले पथरिया ततारपुर और वैधारी के बीच बसवाहा नहर निकली है। रविवार को पथरिया ततारपुर में रहने वाले भागीरथ पाल पुत्र रामचरण नाती मुन्नालाल पाल पुत्र नेकपाल के साथ बकरी चराने गए थे। भागीरथ पाल के छोटे बेटे नीरज का 10 वर्षीय पुत्र कार्तिक भी साथ था। बकरियां चराने के दौरान मुन्नालाल नहर से पानी लेने के लिया गया। तभी उसका पैर फिसला और वो नहर में जा गिरा। उसे गिरता देख कार्तिक ने चिल्लाकर अपने दादा को आवाज लगाई। दादा भागीरथ भी नाती को बचाने नहर में कूद गए।

नहर में इस समय पानी होने तथा दोनों किनारे पक्के होने के चलते दादा-नाती पानी के बहाव में बह गए। यह माजरा देख छोटा नाती कार्तिक घटनास्थल से करीब आधा किमी दूर तक दौड़ता हुआ बगा पहाड़ की पुलिया पर पहुंचा और वहां कृषि कार्य में व्यस्त लोगों को चिल्लाकर घटना की जानकारी दी। जिसके बाद लोग नहर की ओर दौड़े। जहां दोनों दादा-नाती को बचाने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

Home / Datia / दर्दनाक : नाती को बचाने नहर में कूदे दादा, दोनों साथ में बह गए, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो