script

यहां अभी तक नहीं पड़ा एक भी वोट, नक्सली खौफ में लोग घर से बाहर नहीं निकले

locationदंतेवाड़ाPublished: Nov 12, 2018 03:24:35 pm

यहां अभी तक नहीं पड़ा एक भी वोट, नक्सली भय से लोग घर से बाहर नहीं निकले

CG election 2018

यहां अभी तक नहीं पड़ा एक भी वोट, नक्सली खौफ में लोग घर से बाहर नहीं निकले

दंतेवाड़ा. दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के हांदावाड़ा मतदान केन्द्र क्रमांक 1 में अभी तक एक भी मतदान नहीं हुआ है। जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर यह मतदान केन्द्र बीहड़ नक्सल प्रभावित क्षेत्र में है, जहां पिछले चुनाव में भी सबसे कम वोट डाले गए थे। जानकारी के अनुसार, हांदावाड़ा ऐसा गांव है, जहां मतदान दल को माओवादी संवेदनशीलता के कारण नहीं भेजा जाता है।
उस गांव के लिए हर चुनाव में लगभग 12 किलोमीटर दूर पोलिंग बूथ बनाया जाता है। इतनी दूरी तक मतदाता पैदल चलकर आते हैं। लेकिन उनकी संख्या काफी कम होती है। इस चुनाव में अभी लगभग साढ़े 12 बजे तक एक भी मतदान नहीं हुआ है जबकि यहां कुल 1010 मतदाता हैं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी जीआर राठौर ने इस मतदान केन्द्र में अब तक मतदान न होने की पुष्टि की है। दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से भाजपा के भीमा मंडावी और कांग्रेस से देवती कर्मा मैदान में है।

देश का सबसे सुंदर जलप्रपात हांदावाड़ा में
अबूझमाड़ के अंधेरे कोने में स्थित हांदावाड़ा जलप्रपात देश के सबसे सुंदर जलप्रपातों में से एक है, जिसके बारे में दुनिया तो दूर बस्तर के लोगों ने भी कम ही सुना होगा।

400 फीट ऊंचा जलप्रपात जो कि राज्य का सबसे ऊंचा जलप्रपात
पर्यटन विभाग और पर्यटकों की पहुंच से आज भी दूर है। यह 400 फीट ऊंचा जलप्रपात जो कि राज्य का सबसे ऊंचा जलप्रपात बताया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो