scriptCG Naxal News: जवानों की कार्रवाई से घबराएं नक्सली, डर कर 23 ने किया सरेंडर, 7 महिलाएं भी शामिल | CG Naxal News: Naxalites scared by the action of soldiers, 23 surrendered out of fear, 7 women also included | Patrika News
दंतेवाड़ा

CG Naxal News: जवानों की कार्रवाई से घबराएं नक्सली, डर कर 23 ने किया सरेंडर, 7 महिलाएं भी शामिल

23 Naxalites surrendered: : दंतेवाड़ा जिले में चलाये जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान से प्रभावित होकर 23 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण की इच्छा जाहिर करते हुए घर वापसी अभियान के तहत सोमवार को पुलिस और सीआरपीएफ के उच्चाधिकारियों के समक्ष डीआरजी कार्यालय में आत्मसमर्पण कर दिया।

दंतेवाड़ाMay 01, 2024 / 12:37 pm

Khyati Parihar

CG Naxal news, naxal news, dantewada news
Dantewada News: दंतेवाड़ा जिले में चलाये जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान से प्रभावित होकर 23 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण की इच्छा जाहिर करते हुए घर वापसी अभियान के तहत सोमवार को पुलिस और सीआरपीएफ के उच्चाधिकारियों के समक्ष डीआरजी कार्यालय में आत्मसमर्पण कर दिया। उपरोक्त 23 आत्मसमर्पित में से 20 नक्सली को डीआरजी बल दन्तेवाड़ा एवं 3 को आर.एफ.टी. सीआरपीएफ दन्तेवाड़ा के द्वारा आत्मसमर्पण कराने में विशेष योगदान रहा। पुलिस अधीक्षक दन्तेवाड़ा द्वारा आत्मसमर्पित माओवादियों को छत्तीसगढ़ शासन द्वारा पुनर्वास योजना के तहत सुविधाएं देने की बात कही।
अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही, जून 2020 में शुरू किए गए पुलिस के ‘लोन वर्राटू’ (अपने घर/गांव वापस लौटो) अभियान के तहत अब तक 177 इनामी नक्सली सहित कुल 761 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण किया है।
यह भी पढ़ें

आईजी बोले- नक्सल एरिया में गश्त के दौरान रहें अलर्ट, छोटी गलती भी पहुंचा सकती है बड़ा नुकसान

CG Naxal News: इस साल 88 नक्सली ढेर

16 अप्रैल को कांकेर जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे। पुलिस के मुताबिक, बस्तर क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में इस साल अब तक 88 नक्सली मारे गए हैं, जिसमें नारायणपुर और कांकेर सहित सात जिले शामिल हैं।

Naxal Encounter: सुकमा में एक नक्सली ढेर

सुकमा जिले के थाना किस्टाराम क्षेत्र अंतर्गत पेसेलपाड़ में जवानों व नक्सलियों में मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को ढेर किया था। साथ ही डीआरजी, बस्तर फाइटर व 208 वाहिनी कोबरा की संयुक्त पार्टी शामिल थी। मुठभेड़ के बाद घटना स्थल पर हथियार सहित एक नक्सली का शव व अन्य नक्सल सामग्री बरामद की गई है। मृत नक्सली की पहचान की जा रही है।

Hindi News/ Dantewada / CG Naxal News: जवानों की कार्रवाई से घबराएं नक्सली, डर कर 23 ने किया सरेंडर, 7 महिलाएं भी शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो