scriptरोजगार की संभावनाओं का दमोह में होगा अध्ययन, जानकारी जुटाई | Workshop of Institute of Good Governance and Policy Analyst | Patrika News

रोजगार की संभावनाओं का दमोह में होगा अध्ययन, जानकारी जुटाई

locationदमोहPublished: Oct 18, 2019 12:12:54 am

Submitted by:

Sanket Shrivastava

बुंदेलखंड विकास प्राधिकरण द्वारा रोजगार के अवसरों के लिए तैयार कराई जा रही है जानकारी

Workshop of Institute of Good Governance and Policy Analyst

Workshop of Institute of Good Governance and Policy Analyst

दमोह. बुंदेलखंड में बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर दिलाने के लिए बुंदेलखंड विकास प्राधिकरण के निर्देश पर अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन व नीति विशलेषण संस्थान की टीम दमोह पहुंची है। इस टीम के सदस्य जिले में सर्वे कर रोजगार के अवसरों की तलाश करेंगे। बुधवार को टीम सदस्यों के साथ जिला प्रशासन के अधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें टीम द्वारा अधिकारियों को जानकारी उपलब्ध कराईं गईं।
बताया गया है कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार की संभावनाओं पर जिले में अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन व नीति विशलेषण संस्थान भोपाल द्वारा विभिन्न विषयों पर अध्ययन प्रारंभ किया गया है।
इसकी जानकारी कलेक्टर तरूण राठी ने बुधवार को जिला कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित कार्यशाला के दौरान दी।
इस अवसर पर प्रिंसिंपल एडवाइजर अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन नीति विश्लेषण संस्थान भोपाल से राहुल चौधरी व सीनियर एडवाइजर मनोज कुमार जैन सहित संस्थान के अन्य अधिकारी े मौजूद रहे।कलेक्टर राठी ने बताया कि एसआरएलएम व एनआरएलएम द्वारा बनाए गए उत्पादों को कैसे हम बाजार में बेच सकते हैं। इस बारे में भी अध्ययन कर जानकारी दी जाएगी। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा भोपाल से आए इस दल के अधिकारी जब आपके पास आएंगे तो गंभीरता से टीम को समय दें।
सीनियर एडवाइजर मनोज कुमार जैन ने कहा बुंदेलखंड विकास प्राधिकरण द्वारा संस्थान से अनुरोध किया गया कि बुंदेलखंड मे रोजगार की संभावनाओं के सबंध में एक बृहद और व्यापक अध्ययन किया जाए।
जिससे बुंदेलखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर तलाशे जा सकें। यहां रोजगार में जो चुनौतियां और समस्याएं हैं उनसे मुक्ति मिल सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो