scriptपत्रिका की खबर पर लगी एसपी की मुहर, 20 जून को प्रकाशित खबर में किया था 5 लाख की सुपारी देकर हत्या कराने का खुलासा | The seal of the SP on the news of the magazine, published on 20th June | Patrika News

पत्रिका की खबर पर लगी एसपी की मुहर, 20 जून को प्रकाशित खबर में किया था 5 लाख की सुपारी देकर हत्या कराने का खुलासा

locationदमोहPublished: Jul 21, 2019 10:58:58 pm

Submitted by:

lamikant tiwari

भाभी से चल रही थी अनबन तो करा दी थी गोली मारकर ननद ने हत्या

the-seal-of-the-sp-on-the-news-of-the-magazine-published-on-20th-june

the-seal-of-the-sp-on-the-news-of-the-magazine-published-on-20th-june

दमोह. जिले के देहात थानांतर्गत नरसिंहगढ़ में महिला की गोली मारकर हत्या करने के मामले में एसपी ने पत्रिका की खबर पर मोहर लगाते हुए ५ लाख रुपए की सुपारी देने वाली शिक्षिका ननद को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी महिला ने पारिवारिक अनबन के चलते अपनी ही भाभी की हत्या करने की बात स्वीकारी है। महिला को गिरफ्तार करने के बाद एसपी ने मामले का खुलासा किया है।
एसपी विवेक सिंह ने बताया है कि नरसिंहगढ़ में मुख्य मार्ग पर रहने वाले बबलू उर्फ मनीष तिवारी की पत्नी आरती तिवारी की १७ जून को गोली मारकर हत्या की गई थी। जिसमें गोली मारने वाले आरोपी निगम सिंह धाकड़ पिता राधेलाल धाकड़ (३०) निवासी सिंगवाड़ा तहसील सुनवानी, थाना बम्होरी जिला रायसेन को हिरासत में ले लिया था। लेकिन उसके साथ बाइक पर जाने वाला आरोपी रवि परमार निवासी रायसेन की तलाश की जा रही थी। जिसकी गिरफ्तारी के काफी प्रयास किए कई जगह दबिश भी दी गई, लेकिन वह अब तक गिरफ्तार नहीं हो सका है। साथ ही अपनी भाभी की हत्या कराने वाली ननद ने जिस आरोपी को पांच लाख रुपए की सुपारी दी थी, उसकी तलाश भी की जा रही है। जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस पूरे मामले में पत्रिका ने २० जून को ही ‘ ५ लाख रुपए में दी थी महिला को जान से मारने की सुपारीÓ शीर्षक से खबर का प्रकाशन किया था। जिसमें बताया था कि किस तरह से महिला की हत्या कराई गई है। हालांकि बाद में पुलिस ने माना और फिर लंबे समय पर ननद की गिरफ्तारी हो सकी है।
भाभी ननद की नहीं बन रही थी-
मामले में पुलिस ने बताया है कि मृतिका आरती तिवारी तथा ननद अनीता तिवारी की आपस में नहीं बन रही थी। दरअसल पिछले कई सालों से अनीता परिवार के साथ ही लगभग ५ साल से रहती थी। पहले वह कटनी जिले के बिजरावगढ़ में शिक्षिका के पद पर पदस्थ थी।
जिसका विवाह कैमोर में हुई थी। लेकिन उसकी पति से नहीं बनती थी। जिसके बाद वह ट्रांस्फर कराने के बाद नरसिंहगढ़ आ गई थी। जो नरसिंहगढ़ के छात्रावास में पदस्थ रही। उसके बाद वह नरसिंहगढ़ के ही कन्या मिडल स्कूल में वर्ग दो में पदस्थ थी। आरोपी की अगर मानें तो उसके अनुसार मृतका पूरे परिवार में अपनी चलाती थी, जिससे ननद परेशान रहती थी। हालांकि दूसरे पक्ष की अगर बात मानी जाए तो मृतका की नजर परिवार की संपत्ति पर थी। जिसके चलते उसने गांव में ही रहने वाले हत्या के आरोपी रहे मोनू पाराशर से मिलकर महिला उसने हत्या की योजना बनाई थी।
पांच लाख में तय हुआ था सौदा –
मामले में पुलिस ने बताया है कि आरोपी मोनू पाराशर से मिलकर महिला ने पांच लाख रुपए में अपनी ही भाभी की हत्या कराने का सौदा तय किया था। जिसमें उसने अलग-अलग किश्तों में रुपए देने की बात कही थी। पुलिस ने यह भी बताया कि मोनू पूर्व में गिरीश सोनकिया हत्याकांड के मामले में सेंट्रल जेल में रहा था। जहां पर उसकी दूसरे हत्या के आरोपी से मुलाकात हुई थी। जिसका नाम निगम सिंह धाकड़ पिता राधेलाल धाकड़ (३०) निवासी सिंगवाड़ा तहसील सुनवानी, थाना बम्होरी जिला रायसेन बताया गया है। बात होने के बाद दोनों ने मिलकर रचना रची। जिसमें तीसरे आरोपी रवि परमार को भी शामिल किया गया। इसके बाद हत्या को अंजाम दिया गया। लेकिन घटना को अंजाम देने के बाद दूसरा आरोपी रवि परमार घटना के बाद मौके से फरार हो गया था। जो अपने साथ निगम को वहीं छोड़ गया था।
घर के बाजू में बैठने लगा था मोनू-
पुलिस ने बताया है कि मृतका के बाजू से ही बाइक व साइकलें सुधारने वाले एक दुकानदार के यहां मोनू लंबे समय से बैठकर रैकी कर रहा था। घटना के पूर्व भी मोनू उसी क्षेत्र में देखा गया था। लेकिन घटना के बाद से वह फरार हुआ तो आज तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो