दमोह. जिले भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। जिसमें रात ठीक12 बजे सभी मंदिरों में पट खुलते ही भगवान की महाआरती की गई। शहर के श्रीबंूदाबहू मंदिर, श्रीहनुमान गढ़ी मंदिर, श्री प्यासी मंदिर, श्रीराधारमण मंदिर, अभिनव होम्स स्थित एस्कान पद्धति पर बने श्री राधारमण मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी हर्षोल्लास से मनाई गई।

रात ठीक 12 बजते ही श्रीकृष्ण के जन्म होते ही लोगों ने जयकारे लगाना शुरू कर दिए थे। महाआरती के बाद बधाई नृत्य भी किए।
जागरण में झूमकर नाचे भक्त -

श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व को लेकर शहर के सुरेका कॉलोनी स्थित अभिनव होम्स में देर रात तक भजन संध्या का आयोजन किया गया। जिसमें स्थानीय तथा बाहर से आए कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति दी। भोपाल, बीना, सागर व दमोह के कलाकारों ने श्याम भजनों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दीं। इस दौरान खाटू वाले श्याम बाबा के मधुर भजनों पर भक्तों ने जमकर नृत्य किया।

तेदूखेड़ा में भी रही धूम-
तेदूखेड़ा मे भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। क्षेत्र से लगे ग्राम हर्रई सिंगौरगढ़ में भी धूम रही। इस दौरान मंदिर में कृष्ण भगवान की मूर्तियों को आकर्षक तरीक़े से सजाया गया था मंदिर में जय कन्हैया लाल की हाथी घोड़ा पाल की के जयकारे गूंजते रहे।

मटकी फोड़ प्रतियोगिता -
मटकी फोड़ प्रतियोगिता किया गया जिसमें युवाओं ने बड़े हर्ष उत्साह से प्रतियोगिता में भाग लिया गया। हर्रई ग्राम के सौरव कोष्टि ने मटकी फोड़ी गई।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।