हटा में शूज संचालक की हत्या बेसवॉल के बल्ले व लोहे की रॉड से पीटकर हत्या

By: Laxmi Kant Tiwari

Updated On:
26 Aug 2019, 12:21:50 AM IST

  • एक महिला सहित उसके हवलदार पति व दो बच्चों सहित अन्य पर लगाया हत्या का आरोप

दमोह/हटा. हटा बसस्टैंड पर शूज हाउस की दुकान का संचालन करने वाले एक व्यापारी की बेसवाल के डंडों व लोहे की रॉड से हमला कर हत्या कर दी। देर शाम बस स्टैंड के समीप उसकी दुकान के बाहर एक महिला सहित उसके हवलदार पति व दो बच्चों सहित अन्य पर हत्या करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
घटना को लेकर राहुल अहिरवार पिता खुमान अहिरवार (१८) ने बताया कि उसके पिता खुमान अहिरवार पिता चेतराम अहिरवार (५०) निवासी गौरीशंकर वार्ड, रविवार शाम करीब ५ से ६ बजे के बीच बसस्टैंड पर नगर पालिका के समीप स्थित शूज हाउस की दुकान से घर आने वाले थे। इसी बीच सुनीता नामक महिला मौके पर पहुंची जिसने अपने साथ घर में रखने की बात कही। मना करने पर उसने मारपीट की फिर उसके पति व बच्चों सहित अन्य ने मारपीट कर दी।
मृतक के भाई देवराज सूर्यवंशी ने बताया कि उसे जानकारी लगने के बाद जब वह शाम को घटना स्थल पहुंचा तो वहां काफी भीड़ लगी थी और सुनीता नामक महिला वहां मौजूद थी, उसके साथ उसका पति व बच्चे सहित अन्य लोग वहां से भाग रहे थे। घटना स्थल पर बेसवॉल का डंडा व लोहे की रॉड व कुछ पत्थर पड़े थे उसके भाई खुमान दुकान की शटर के बाहर ही पड़े हुए थे। जिन्हें काफी खून बह चुका था। उसने तुरंत ही अन्य की मदद से हटा अस्पताल में भर्ती कराया। इस बीच पुलिस भी मौके पर पहुंची। घायल खुमान की हालत हटा में डॉक्टर ने गंभीर बताई। जिसे रात करीब ८.३० के लगभग जिला अस्पताल लाया गया। लेकिन जिला अस्पताल में इलाज के दौरान की कुछ देर में मौत हो गई।
कई दिनों से महिला कर रही थी परेशान-
मृतक के बेटे आकाश ने बताया कि महिला पिछले कई दिनों से उसके पिता को परेशान कर रही थी। जिसकी रिपोर्ट हटा पुलिस थाना में की गई थी। उसने बताया कि पिता खुमान पहले भी कई बार सुनीता के द्वारा परेशान करने की बात कह चुके थे। जिसको लेकर परिवार के लोगों ने उस महिला को समझाया भी था। लेकिन वह नहीं मानी और उसके पिता को अपने घर में साथ रखने के लिए जबरन परेशान करती रही। आकाश ने बताया कि सुनीता नामक महिला का पति कहीं बाहर दूसरे जिले में पुलिस विभाग में हवलदार के पद पर पदस्थ है, जो आए दिन परेशान करते रहते थे।
अस्पताल पहुुंचे कोतवाली प्रभारी-
घटना की जानकारी लगते ही कोतवाली थाना प्रभारी रामअवतार पांडेय तत्काल जिला अस्पताल पहुंचे। जिन्होंने खुमान की हालत देखी तथा उसके परिजनों के बयान दर्ज किए। हटा थाना प्रभारी विजय मिश्रा ने बताया कि उन्होंने घटना की सूचना के बाद जिला अस्पताल में एसआई चौधरी को बयान लेकर रिपोर्ट दर्ज कराने भेजा है। जहां पर परिजनों के बयान के अनुसार रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।
मुंह जवानी की थी शिकायत-
हटा थाना प्रभारी विजय मिश्रा ने बताया कि मृतक की पत्नी ने पूर्व में हटा पुलिस थाना पहुंचकर सुनीता नामक महिला द्वारा उसके पति को परेशान करने की पक्की एफआईआर दर्ज नहीं कराई थी। बल्कि उसने मौखिक तौर पर शिकायत की थी।
ेआरोपियों पर होगी कार्रवाई-
मृतक के परिजन या प्रत्यक्षदर्शी द्वारा जिन आरोपियों के नाम बताए जाएंगे उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कर जांच करते हुए उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।
विजय मिश्रा-थाना प्रभारी हटा

Updated On:
26 Aug 2019, 12:21:50 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।