scriptदमोह में अतिक्रमण हटाने पर मां बेटे ने खुद पर डाला कैरोसिन, आत्महत्या का प्रयास किया | Pour kerosene on yourself | Patrika News
दमोह

दमोह में अतिक्रमण हटाने पर मां बेटे ने खुद पर डाला कैरोसिन, आत्महत्या का प्रयास किया

अतिक्रमण हटाने पहुंचा प्रशासनिक अमला बेरंग लौटा
 

दमोहMar 05, 2023 / 07:07 pm

pushpendra tiwari

दमोह में अतिक्रमण हटाने पर मां बेटे ने खुद पर डाला कैरोसिन, आत्महत्या का प्रयास किया

आत्महत्या का प्रयास किया

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण किया

दमोह. शहर के धगट चौराहा के समीप रविवार को एक टीन चद्दर की दुकान को हटाने पहुंचे प्रशासनिक अमले को उस वक्त कार्रवाई को रोकना पड़ा जब टपरा दुकान की संचालक ने खुद पर केरोसिन डालकर आत्महत्या का प्रयास किया। इस दौरान गनीमत रही कि पुलिस कर्मी मौजूद थे और उन्होंने स्थिति को नियंत्रण में ले लिया। हालांकि करीब आधा घंटे तक मौके पर अफरा तफरी की स्थिति बनी रही।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार जिस जगह पर टीन चद्दर का टपरा रखा हुआ है, यहीं से भगवान राधाकृष्ण मंदिर को रास्ता जाता है। टपरा हटाए जाने के लिए एक पक्षकार द्वारा कोर्ट में परिवाद पेश किया गया था। जिसके निर्णय के बाद अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई प्रस्तावित हुई और इसी के चलते नजूल अमला मौके पर पहुंचा था। जैसे ही यहां पर अतिक्रमण हटाने अमला पहुंचा तो, पुष्पा लेडीज टेलर नामक दुकान के संचालक रीतेश जैन ने खुद पर केरोसिन डाल लिया और खुद को आग लगाने का प्रयास किया। रीतेश जैन का कहना है कि आदेश में जितनी जगह छोडऩे के लिए कहा गया है, उसके लिए हम तैयार हैं, लेकिन विरोधी पक्ष हमारी दुकान, जो टपरा के रुप में उसे पूरा हटाने के लिए कह रहे हैं। यदि हमारी दुकान हटती है, तो हमारा रोजगार छिन जाएगा। इसलिए हमने मरना ठीक समझा और खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगाने की ठान ली थी। बताया गया है कि रीतेश की मां ने भी इसी तरह अपना विरोध प्रदर्शित किया था। महिला का कहना है कि दूसरे पक्ष के लोग मौके पर आए और वह अभद्र भाषा में बात करने लगे। यह चाहते हैं कि हमारी दुकान हट जाए। बहरहाल मामले में टीआइ विजय सिंह राजपूत का कहना है कि अतिक्रमण हटाए जाने का विरोध किया जा रहा था, किसी तरह की घटना होने से पहले ही पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में ले लिया था।
 

Home / Damoh / दमोह में अतिक्रमण हटाने पर मां बेटे ने खुद पर डाला कैरोसिन, आत्महत्या का प्रयास किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो