scriptसरकारी शिक्षक स्कूल में पढ़ाए,विद्यार्थियों को अलग से कोचिंग न पढ़ाएं | latest New Order for government teacher of madhya pradesh | Patrika News

सरकारी शिक्षक स्कूल में पढ़ाए,विद्यार्थियों को अलग से कोचिंग न पढ़ाएं

locationदमोहPublished: Jul 16, 2019 02:33:30 pm

Submitted by:

Samved Jain

सरकारी शिक्षक कोचिंग पढ़ाते हैं तो कार्रवाई करें, मध्याह्न भोजन के बाद बच्चों से बर्तन न धुलवाएं जाएं

dsfs

सरकारी शिक्षक स्कूल में पढ़ाए,विद्यार्थियों को अलग से कोचिंग न पढ़ाएं

दमोह. सरकारी शिक्षक स्कूल में पढ़ाए विद्यार्थियों को अलग से कोचिंग न पढ़ाएं। मध्याह्न भोजन के बाद बच्चों के बर्तन धुलवाने की व्यवस्था की जाए, बच्चों से बर्तन न धुलवाएं जाएं।

सोमवार को टीएल बैठक के दौरान कलेक्टर तरुण राठी ने उक्ताशय के निर्देश दिए। कलेक्टर ने डीइओ से कहा कि जो भी सरकारी शिक्षक अपने घरों व अन्य जगह बच्चों को कोचिंग पढ़ा रहे हैं उन पर कड़ी कार्रवाई की जाए। कोई भी शासकीय शिक्षक कोचिंग का संचालन न करे। उन्होंने कहा कि स्कूलों में मध्याह्न भोजन के उपरांत विद्यार्थी बर्तन न धोए यह व्यवस्था लागू की जाए। कलेक्टर का ट्रांसफर ऑफलाइन नहीं ऑन लाइन किए जाएं।

सड़क विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को कार्य स्थल पर नियमित रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए। इस दौरान स्वरोजगार मूलक प्रकरणों की चर्चा की। कलेक्टर ने जिला परिवहन अधिकारी और महिला सशक्तिकरण अधिकारी से कहा पिंक ड्राईविंग लाइसेंस के कैंप महाविद्यालय स्तर पर भी तहसील और ब्लाक मुख्यालयों पर आयोजित किए जाएं। उन्होंने दमोह के बांदकपुर तीर्थ मे एमपीआरडीसी को सड़कों में साइनेज लगाने के निर्देश दिए।

सीएम हेल्पलाइन को गंभीरता से लें


कलेक्टर तरूण राठी ने अधिकारियों से कहा है कि सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणो को गंभीरता से लें। सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ निराकरण समय सीमा में किया जाए। उन्होंने कहा 100 दिवस से ज्यादा समय से लंबित प्रकरणों का निराकरण आगामी 3 दिवस में कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि आगामी समय सीमा बैठक के दौरान रेंडमली सीएम हेल्पलाइन के हितग्राहियों से वे मोबाइल लगाकर बात भी करेंगें। बैठक के दौरान अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों पर चर्चा करते हुए आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। राठी ने कहा स्वरोजगार मेलों के आयोजन के सबंध में शीघ्र बैठक आयोजित की जाए। उन्होंने स्कूलों में नैत्र परीक्षण के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम के जानकारी लेते हुए कहा अब कार्रवाई शुरू कर दी जाए और चिन्हित किए गए छात्रों को लाभ दिलाया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो