scriptबजट स्पेशल : चुनावी साल 2023 के बजट से जुड़ीं युवाओं की उम्मीदें | Budget special - | Patrika News
दमोह

बजट स्पेशल : चुनावी साल 2023 के बजट से जुड़ीं युवाओं की उम्मीदें

मेडिकल क्षेत्र में लगाई उम्मीदें
 

दमोहMar 01, 2023 / 11:44 am

pushpendra tiwari

,,

नौकरियों के अवसर पर्याप्त नहीं हैं, लोग रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं,महंगाई का असर कम होना चाहिए

दमोह. भाजपा शासित प्रदेश सरकार का बजट 01 मार्च 2023 को पारित होने जा रहा है। केंद्र सरकार के प्रस्तुत बजट के बाद लोगों को प्रदेश सरकार से उम्मीदें बंधी हैं। वैसे भी यह बजट चुनावी साल का बजट है, ऐसे में लोगों को लग रहा है कि यह बजट खास होना चाहिए, जो एक गरीब तबके, मध्यमवर्गीय लोगों के लिए विकास की राह सुझाएगा। पत्रिका ने बजट पारित होने से एक दिन पहले २८ फरवरी को लोगों के बीच पहुंचकर उनसे बात की और जाना कि वह बजट को लेकर क्या चिंतन कर रहे हैं।
मेडिकल क्षेत्र में लगाई उम्मीदें-
ग्रामीण इलाकों में अभी भी चिकित्सा सुविधाएं पिछड़ी हुईं हैं। संसाधनों का अभाव है। सरकार के बजट में ग्रामीण स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष फोकस होना चाहिए।
रागनी राज
प्रदेश में बेरोजगारी का स्तर बढ़ता जा रहा है। बेरोजगारी के विरूद्ध नौकरियों के अवसर पर्याप्त नहीं हैं। बजट में नई स्थापनाओं का ध्यान रखा जाना चाहिए।
कंचन सेन
स्वास्थ्य सेवाओं के लिए गांवों तक आयुष केंद्र शुरू किए गए, लेकिन किसी में स्टॉफ, तो किसी में उपकरणों का अभाव है। इसलिए मेडिकल पर सरकार को फोकस करना होगा।
करूणा राही
 
बजट स्पेशल : चुनावी साल 2023 के बजट से जुड़ीं युवाओं की उम्मीदें
रोजगार सजृन ही बजट को केंद्र बिंदु हो
रोजगार के लिए सिर्फ बहानेबाजी ही चुनाव के बाद देखने को मिलती है। पांच साल में सरकार के बजट आते जाते हैं, लेकिन बेरोजगारी कम नहीं हो रही है। इसलिए इस बजट में रोजगार पर अधिक फोकस होना चाहिए।
गौरव सोनी
नौकरियों के लिए लोग पलायन कर रहे हैं, दमोह जैसे शहर में उद्योग धंधे नहीं हैं। ऐसे जिलों में उद्योगों की स्थापना होना चाहिए।
सौरभ राही
स्थानीय स्तर पर मजदूरों का मिल पाना कठिन है, लोग रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं। बजट में महंगाई कम हो न हो, लेकिन रोजीरोटी सुगम हो जाए यह ध्यान रखा जाना चाहिए।
वेदांत सोनी
**************
 
बजट स्पेशल : चुनावी साल 2023 के बजट से जुड़ीं युवाओं की उम्मीदें
रोजमर्रा की सामग्री पर महंगाई पर अंकुश हो
दिन प्रतिदिन महंगाई बढ़ती जा रही है। एक दो रुपए में आने वाली उपयोगी वस्तुएं अब नहीं मिलतीं। रोजमर्रा में उपयोग होने वाली सामग्री पर महंगाई का असर कम होना चाहिए।
राहुल पटैल
सुबह उपयोग टूथपेस्ट से लेकर सोने के समय मच्छर भगाने की अगरबत्ती तक सभी पर भारी टैक्स जनता को देना पड़ता है। इस पर विचार होना चाहिए।
राहुल राज
जिले में भूमि के दाम आसमान छू रहे हैं। कुछ साल पहले जितने में हजार वर्गफुट का प्लाट आता था, अब उतनी रकम प्लाट की रजिस्ट्री में लग रही है। इस पर अंकुश होना चाहिए और बजट में इस विषय का ध्यान दिया जाएगा, ऐसी उम्मीद है।
अनुज खटीक
 

Home / Damoh / बजट स्पेशल : चुनावी साल 2023 के बजट से जुड़ीं युवाओं की उम्मीदें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो