scriptबीच सड़क पर प्रसूता का प्रसव, जानिए क्यों बनी ऐसी स्थिति | Birth delivery on the beach, know why such a situation | Patrika News

बीच सड़क पर प्रसूता का प्रसव, जानिए क्यों बनी ऐसी स्थिति

locationदमोहPublished: Jul 21, 2019 11:10:57 pm

Submitted by:

lamikant tiwari

वाहन १०८ से पहुंचाया जिला अस्पताल

Birth delivery on the beach, know why such a situation

Birth delivery on the beach, know why such a situation

दमोह. जि़ला अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में तीन दिन से भर्ती एक महिला कि जब डिलेवरी नहीं हुई तो उसके परिजन उसे लेकर वापस गांव जाने लगे। इसी बीच उसकी बीच सड़क पर बसस्टैंड के पास डिलेवरी हो गई।
मामले में बताया गया है कि रविवार सुबह जिला अस्पताल से अपने मायके जा रही महिला इमरती बाई आदिवासी बसस्टैंड पहुंची तो वहां पर उसका प्रसव हो गया। जिसने स्वस्थ्य बच्चे को जन्म दिया। मौके पर वाहन 108 ने पहुंचकर मौजूद लोगों की मदद से महिला को वाहन से तुरंत ही जिला अस्पताल में भर्ती कराया।
बताया गया है कि नोहटा थाना क्षेत्र के गोलापट्टी गांव निवासी महिला इमरती बाई आदिवासी को गुरुवार को प्रसव के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसका इलाज चल रहा था। इसी बीच जब तीन दिन होने पर भी प्रसव नहीं हुआ तो उसके परिजन अस्पताल में बिना बताए ही महिला को लेकर गांव जाने लगे। लेकिन इसी बीच उसे दर्द बढ़ा और अचानक बसस्टैंड क्षेत्र में ही खुले मैदान में प्रसव हो गया। जिसे महिलाओं ने साडिय़ों से आड़ करके प्रसव कराया। लेकिन तब तक किसी प्रत्यक्षदर्शी ने वाहन १०८ को फोन करके बुलालिया। थोड़ी देर में ही वाहन पहुंचा और जच्चा-बच्चा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि आखिर जिला अस्पताल से मरीज बिना बताए चला गया और स्टॉफ के लोगों को भनक तक नहीं लगी। इसको लेकर अस्पताल प्रबंधन पर की लापरवाही का उदाहरण भी सामने आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो