scriptदो मिनट को दमोह आए रेलवे जीएम के रवाना होते ही अधिकारियों की बैइमानी आई सामने | As soon as GM leaves, the station is green | Patrika News
दमोह

दो मिनट को दमोह आए रेलवे जीएम के रवाना होते ही अधिकारियों की बैइमानी आई सामने

रेलवे जीएम अजय विजय वर्गीय दो मिनट रुककर रवाना हुए

दमोहJan 22, 2019 / 07:24 pm

pushpendra tiwari

दमोह स्टेशन पहुंचे रेलवे जीएम

दमोह स्टेशन पहुंचे रेलवे जीएम

दमोह. रेलवे स्टेशन पर पदस्थ अधिकारी कर्मचारी की बेइमानी उस वक्त सामने आ गई जब दमोह रेलवे स्टेशन पर पश्चिम मध्य रेलवे जीएम अजय विजय वर्गीय दो मिनट रुककर रवाना हुए। स्टेशन पर जीएम आगमन को लेकर की गईं चाक चौबंद व्यवस्थाएं तत्काल ही हटा दीं गईं। विदित हो कि मंगलवार की दोपहर 4 बजकर 23 मिनट पर पश्चिम मध्य रेलवे जीएम अजय विजयवर्गीय का दमोह आगमन हुआ था। स्टेशन पर यह यात्री ट्रेन में सवार होकर पहुंचे थे। 4.23 पर प्लेटफार्म नंबर दो पर ट्रेन रुकी और 4.24 बजे यह गार्ड के डिब्बे से निकलकर प्लेटफार्म पर खड़े हुए। इस दौरान इनसे मिलने पहुंचे कुछ शहरवासियों ने फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान स्टेशन मास्टर सहित अन्य रेलवे अमला मौजूद रहा। 4.26 बजे जीएम विजयवर्गीय दमोह से रवाना हो गए। रवाना होते ही स्टेशन कर्मचारियों के चहरे भी खुशी से खिल उठे। पांच मिनट भी जीएम को रवाना हुए नहीं हुए थे और स्टेशन पर की गईं व्यवस्थाएं गायब होती नजर आने लगीं थीं।

पांच मिनट में गायब हो गई हरियाली


स्टेशन पर जीएम आगमन के चलते जगह जगह पौधे रखे गए थे और स्टेशन पर हरियाली का स्वरुप दिया गया था। लेकिन पांच मिनट के भीतर कर्मचारी गमलों को अपने कंधों पर रखकर ले जाते हुए नजर आने लगे। कुछ ही समय के भीतर स्टेशन का स्वरुप आम दिनों की तरह नजर आने लगा। स्टेशन के बाहर लगा फुव्वारा भी बंद हो गया। यह नजारा प्लेटफार्म व परिसर में मौजूद सैकड़ों यात्री देख रहे थे जो इस बात को लेकर ताजुब्ब में थे कि रेलवे अधिकारियों ने अपने अधिकारी के जाते ही वही रवैया अपना लिया जिसके साथ वह आम दिनों में सेवाएं देते हैं।

चाक चौबंद थीं अन्य व्यवस्थाएं भी


जीएम आगमन को लेकर जहां फुट ब्रिज का रंगरोगन किया गया था, तो वहीं प्लेटफार्म भी चमकता नजर आया। व्यवस्थाओं की आगे बात की जाए तो सभी कर्मचारी ड्रेस कोड पर नजर आ रहे थे जो कभी कभार ही ड्रेस कोड पर रहना पसंद करते हैं। वहीं रेलवे ट्रेक पर भी साफ सफाई की गई थी जिससे ट्रेक भी साफसुथरा दिखा। स्टेशन आने वाले यात्री व्यवस्थाओं को देखकर स्वत: ही यह समझ गए थे कि कोई रेलवे का बड़ा अधिकारी दमोह पहुंचने वाला है। स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा को लेकर होने वाला अनाऊंस भी बकायदा चल रहा था जो अधिकांश उस वक्त भी सुनाई नहीं देता जब स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने वाली होती है। वहीं स्टेशन पर रखे जाने वाले ताले, लोहे की चेन व अन्य औजार भी लाल रंग से पेंट कर दिए गए देखने को मिले।

परिसर के बाहर दो पहिया वाहन व ऑटो रिक्शा नहीं आए नजर


जीएम आगमन के कुछ समय पहले करीब दो घंटे पूर्व ही स्टेशन के बाहर दो पहिया वाहन व ऑटो रिक्शा व्यवस्थित खड़े करने का कार्य पूरा करा दिया गया था। मौके पर आरपीएफ कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात था जो स्टेशन पहुंच रहे वाहनों को पार्किंग स्टैंड पर पहुंचा रहा था। लेकिन यह व्यवस्था भी नाम के लिए ही थी। जीएम के रवाना होने के बाद मौके पर ड्यूटी दे रहा कर्मचारी चला गया और वाहन चालकों व ऑटो चालकों को जहां तहां अपने वाहन खड़े करते देखा गया।
नागपुर के लिए ट्रेन रवाना करने मांग की
स्टेशन पहुंचे जीएम विजयवर्गीय के लिए शहर के कुछ समाजसेवियों के द्वारा एक ज्ञापन भी सौंपा गया जिसके माध्यम से लोगों द्वारा नागपुर के लिए ट्रेन शुरु कराने की मांग की। जीएम से मुखातिब हुए लोगों ने जीएम को नागपुर के लिए ट्रेन नहीं होने से आमजन को होने वालीं परेशानियों से अवगत कराया। जीएम ने आगामी दिनों में ट्रेन सुविधा की व्यवस्था किए जाने का आश्वासन दिया और रवाना हो गए।

विंडो निरीक्षण करने पहुंचे


स्टेशन मास्टर सतीष चंद्र अग्रवाल ने बताया कि जीएम विजयवर्गीय का विंडो निरीक्षण था। उनके साथ जबलपुर डीआरएम मनोज सिंह व मंडल के अधिकारी मौजूद थे। इनके द्वारा बीना से कटनी तक विंडो निरीक्षण किया गया है। दो मिनट रुककर वह दमोह से रवाना हो गए थे।

Home / Damoh / दो मिनट को दमोह आए रेलवे जीएम के रवाना होते ही अधिकारियों की बैइमानी आई सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो