अलग-अलग हमले में एक ही दिन में 42 घायल, बच्चे की हालत नाजुक

By: Sanket Shrivastava

Updated On:
12 Aug 2019, 11:54:35 PM IST

  • ग्रामीण अंचलों में कुत्तों ने सोमवार सुबह अलग-अलग ४२ लोगों को काट लिया

दमोह. शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों में कुत्तों ने सोमवार सुबह अलग-अलग ४२ लोगों को काट लिया। जिसमें तीन साल के मासूम सहित एक अन्य व्यक्ति की हालत काफी गंभीर हो गई। जिन्हें जिला अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में भर्ती कराया गया। शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों में कुत्तों के काटने से हुए सभी घायलों का इलाज जिला अस्पताल में कराने के बाद दो को छोड़कर सभी प्राथमिक इलाज कराने के बाद घर चले गए। लेकिन एक मासूम सहित एक अन्य की हालत नाजुक बनी हुई है।
मामले में मुश्कि बाबा समीप रहने वाले प्रकाश पटैल ने बताया कि उसका ३ साल का बेटा धु्रव पटैल घर के पास ही खेल रहा था। इसी बीच एक आवारा कुत्ता आया जिसने उनके तीन साल के बेटे पर हमला कर दिया। जिसने चेहरे पर बांईं आंख के पास तथा नाक के पास का मांस चींथडाला। इसी तरह से समन्ना के पास भी एक आवारा कुत्ते ने करीब डेढ़ दर्जन लोगों को काटकर उन्हें घायल कर दिया। इमलाई में भी आवारा कुत्तों ने सड़क से जा रहे ११ राहगीरों को काट दिया। जिसमें से कई लोगों को गहरा जख्म होने के बाद उन्हें तुरंत ही अस्पताल लाया गया। लेकिन सभी लोग सामान्य इलाज कराने के बाद वापस घर चले गए। शहर के किल्लाई नाका मार्ग पर भी आवारा कुत्तों ने तीन लोगों को काटा, जिन्होंने जिला अस्पताल में इंजेक्शन लगवाने के बाद प्राथमिक इलाज कराया और चले गए। लोगों का कहना है कि शहर के साथ ग्रामीण अंचलों में भी आवारा कुत्तों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लेकिन नगर पालिका या फिर ग्राम पंचायतों द्वारा आवारा कुत्तों को पकड़कर उन्हें जंगल में नहीं छोड़ा जा रहा है। जिससे कुत्ते लोगों के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं।
&शहरी क्षेत्र में जहां भी आवारा कुत्तों की संख्या अधिक है, इस मामले में नपा सीएमओ से बात करके समस्या का समाधान निकालने के लिए बात करता हूं।
रविंद्र चौकसे, एसडीएम

Updated On:
12 Aug 2019, 11:54:35 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।