scriptहजारों लीटर गुड़लहान और कच्ची शराब जब्त | Thousands of liters of coconut and raw alcohol seized | Patrika News

हजारों लीटर गुड़लहान और कच्ची शराब जब्त

locationडबराPublished: Feb 14, 2019 06:21:57 pm

आबकारी व पुलिस टीम का कंजरों के डेरे पर छापा मारा
 

Thousands of liters of coconut and raw alcohol seized

हजारों लीटर गुड़लहान और कच्ची शराब जब्त

डबरा. आबकारी विभाग की टीम ने बुधवार को बिलौआ थानान्तर्गत नकटा पाटा में कंजरों के डेरे पर छापा मारा। यहां से 1000 लीटर गुड़लहान और 200 लीटर हाथ भट्टी से बनी कच्ची शराब जब्त की। आबकारी विभाग की एक पखवाड़े में यह तीसरी कार्रवाई है।
आबकारी विभाग को लगातार जानकारी मिल रही थी कि बिलौआ थाना क्षेत्र नकटा पाटा में कंजरों के डेरे पर बड़ी मात्रा में कच्ची शराब बनाई जा रही है। इस बात को गंभीरता से लेते हुए सहायक आबकारी आयुक्त संदीप शर्मा के आदेश पर बुधवार को सहायक आबकारी अधिकारी सुनील भट्ट ने टीम तैयार की ओर कंजरों के डेरे पर जाकर छापामार कार्रवाई शुरू की। इस दौरान डेरे से कच्ची शराब से जुड़े कारोबारी भाग खड़े हुए। टीम को मौके से 1000 लीटर गुड़ का लाहन जब्त कर नष्ट किया साथ ही 200 लीटर हाथ भट्टी की कच्ची शराब जब्त की। गुड़ लाहन व कच्ची शराब की कीमत 70 हजार रुपए की आंकी गई है।
दो फरवरी को आबकारी विभाग की टीम ने कार्रवाई की

इससे पूर्व दो फरवरी को डबरा ब्लॉक के ग्राम मोहनपुर में आबकारी विभाग की टीम ने कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। टीम ने कार्रवाई के दौरान तीन लाख का 10 हजार लीटर गुड़ लाहन जब्त कर नष्ट किया। इस दौरान 20 लीटर कच्ची शराब भी जब्त कर नष्ट की गई। टीम ने शराब बनाने की भट्टियों समेत शराब बनाने की हौदियों को भी तोडक़र नष्ट किया। इसी तरह 4 फरवरी को करहिया थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत दुबहा-दुबई के कंजरों पर डेरे पर सोमवार को आबकारी विभाग की टीम ने कच्ची शराब बनाने के ठिकाने पर छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान कच्ची शराब बनाने का 4 लाख 8 5 हजार का 15 हजार लीटर गुड़लहान व जमीन में ट्रम में भरकर गाड़ा गया 500 लीटर ओपी जब्त कर मौके पर ही नष्ट किया गया। टीम के पहुंचने से पहले ही आरोपी भाग खड़े हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो