scriptचौराहो, बाजार की निगरानी करेगी तीसरी आंख | Third eye will monitor the market | Patrika News

चौराहो, बाजार की निगरानी करेगी तीसरी आंख

locationडबराPublished: Feb 16, 2019 05:43:45 pm

नगर पालिका ने साथ लाख रुपए खर्च कर लगाए 48 सीसीकैमरे
 

Third eye will monitor the market

चौराहो, बाजार की निगरानी करेगी तीसरी आंख

डबरा. नगर के बाजार व चौराहों पर नगर पालिका ने सीसी कैमरे लगाना शुरू कर दिए। इन कैमरों से अब आसानी से शहर की निगरानी हो सकेगी। इस प्रस्ताव को पास हुए दो साल से अधिक का समय हो गया था।
48 कैमरे लगाए गए

सात लाख रुपए के बजट से शहर समेत नगर सीमा से निकले हाइवे पर 12 स्थानों पर 48 कैमरे लगाए गए हैं। लगभग सभी स्थानों पर कैमरे लगाए जाने का काम पूरा हो गया है। हाइवे क्षेत्र में लगाए गए कैमरों के पोल की ऊंचाई कम होने से लगे पोल सुरक्षित नहीं दिख रहे है। जब इस संबंध में ठेकेदार से बात की तो उसने बताया कि ऊंचाई पर्याप्त है और मापदंड के अनुसार ही लगाए गए है।
हर गतिविधियों पर नजर बनी रहेगी

एक पोल पर चार कैमरे चारों दिशाओं में लगाए गए है ताकि चारों ओर से निकलने वाले कैमरें की नजर में बने रहेंगे साथ ही शहर की हर गतिविधियों पर नजर बनी रहेगी। पुलिस को इन लगाए गए कैमरों से ज्यादा मदद मिलेगी। सभी कैमरों का कंट्रोल रूम सिटी थाना बनाया गया है। पुलिस को वारदात के खुलासे में मदद मिलेगी वही सडक़ दुर्घटनाओं की सही जानकारी को पता चल सकेगा।
इन क्षेत्रों में लगाए गए कैमरे
नगर सीमा क्षेत्र के हाइवे पिछोर तिराह, नहर रोड और सिंधिया चौराह समेत नगर में शुक्ला डेयरी चौराह, गीत टॉकीज रोड चौराह, अग्रसेन चौराह, सराफा बाजार चौराह, गायत्री मंदिर चौराह, शुगर मिल चौराहा, तहसील चौराहा, नगर पालिका चौराहा आदि 12 स्थानों को चिन्हित कर कैमरे लगाए है। यह सभी क्षेत्र तीसरी आंख की नजर के दायरे में आ गए है।
7 लाख रुपए के बजट

नगर पालिका डबरा व हाइवे क्षेत्र में कैमरे लगाए गए है कुछ जगह काम चल रहा है। कंट्रोल रूम थाना रहेगा। 7 लाख रुपए के बजट से कैमरे लगाए गए है। इससे शहर की निगरानी आसान होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो