scriptओरछा तक की 151 किमी लंबी दंडवत परिक्रमा कर रहे महंत | Mahant doing 151 km long Dandavat Parikrama till Orchha | Patrika News
डबरा

ओरछा तक की 151 किमी लंबी दंडवत परिक्रमा कर रहे महंत

मुरैना से निकले है गोपेश्वर धाम के संत
Mahant doing 151 km long Dandavat Parikrama till Orchha, news in hindi, mp news, dabra news

डबराNov 21, 2023 / 05:28 pm

संजय तोमर

ओरछा तक की 151 किमी लंबी दंडवत परिक्रमा कर रहे महंत

ओरछा तक की 151 किमी लंबी दंडवत परिक्रमा कर रहे महंत

डबरा .दंडवत परिक्रमा करना आज के दौर में कितना कठिन है यह सभी जानते हैं। मगर कुछ लोग ऐसे भी है जो संकल्प ले लेते है तो करके ही दम लेते हैं। मुरैना जिले के गोपालपुर गांव में स्थित गोपेश्वर धाम के महंत नारायणदास ने अपने आश्रम से ओरछा स्थित रामलला मंदिर के लिए दंडवत यात्रा का संकल्प लिया था। उन्होंने ये यात्रा प्रारंभ कर दी। टेकनपुर में पत्रिका ने उनसे बातचीत की तो उन्होंने इस यात्रा की वजह बताई। उनका कहना था कि ये 151 किमी की यात्रा वे ओरछा स्थित रामराजा मंदिर पर जाकर ही खत्म करेंगे। सभी के जीवन में खुशियां आएं और सभी स्वस्थ्य जीवन जिएं इसके लिए उन्होंने ये दंडवत परिक्रमा शुरू की है।
समूदन पहुंची दंडवत परिक्रमा

151 किलोमीटर दूरी तय करने वाली दंडवत यात्रा सोमवार की सुबह टेकनपुर डबरा के बीच ग्राम समूदन पहुंची। दंडवत यात्रा कर रहे संत ने बताया कि यह सारा संसार जिसमें जड़ और चेतन्य यह सभी हमारा परिवार है। इन्हीं की सुख समृद्धि की कामना के लिए यह यात्रा प्रारंभ की गई है, जो ओरछा में पहुंचकर रामलला सरकार के चरणों में समर्पित की जाएगी।
सूर्यास्त तक चलती है यात्रा

महाराज के साथ चल रहे महेश शर्मा एवं भारत ङ्क्षसह गुर्जर ने बताया कि यह यात्रा 23 अक्टूबर को 500 से अधिक भक्तों के साथ प्रारंभ की गई थी। 23 दिसंबर तक पूरी होगी। यह यात्रा सूर्योदय से सूर्यास्त तक चलती है शाम को यात्रा को विराम किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो