scriptचार साल तक युवती को कैद कर पार की हैवानियत की सारी हदें, डेढ़ महीने तक रखा भूखा | women raped by four year in faridabd without food last 45 days | Patrika News

चार साल तक युवती को कैद कर पार की हैवानियत की सारी हदें, डेढ़ महीने तक रखा भूखा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 04, 2019 11:01:42 am

चार साल तक युवती को कैद कर पार की हैवानियत की सारी हदें, डेढ़ महीने तक रखा भूखा

rape

चार साल तक युवती को कैद कर पार की हैवानियत की सारी हदें, डेढ़ महीने तक रखा भूखा

नई दिल्ली। देश की राजधानी और इसके आस-पास के इलाके कितने सुरक्षित हैं इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यहां रोजाना महिलाओं से दुष्कर्म और रेप के कई मामले सामने आते हैं। ताजा मामला फरीदाबाद का है जहां एक युवती का अपहरण कर 4 साल तक बंधक बनाकर दुष्कर्म करने, उसके साथ मारपीट करने और लगभग डेढ़ महीने तक भूखा रखने का दिल दहला देने के मामले ने सभी को सकते में डाल दिया है।

युवती के शरीर पर चोट के इतने गहरे निशान हैं, जिन्हें देखकर किसी की भी रूह कांप जाए। मौका पाकर चंगुल से भागी युवती रास्ते मे बेहोश होकर गिर गई। सड़क किनारे युवती को देखकर आस-पास मौजूद लोगों ने एक एनजीओ को फोन कर बुलाया, जिसने गंभीर हालात में युवती को सिविल अस्पताल में भर्ती करा दिया, जहां उसका इलाज चल रहा है। फिलहाल पुलिस ने युवती के बयान पर मामला दर्ज कर आगे की कारवाई में शुरू कर दी है।

पीड़िता ने बताया कि 4 साल पहले प्रदीप नाम का शख्स बहला-फुसला कर उसके घर से बरेली ले गया था। अपहरणकर्ता प्रदीप ने उसे शादी का झांसा देकर लगातार 4 साल तक रेप किया। इस दौरान युवती कई बार गर्भवती हुई, लेकिन आरोपी प्रदीप ने जबरदस्ती उसका गर्भपात करवा दिया। पीड़िता के मुताबिक, 8 महीने पहले आरोपी फरीदाबाद में रह रहे उसके भाई और मां के पास छोड़ गया, लेकिन जब उसके साथ मारपीट, प्रताड़ना की दास्तां फिर शुरू हुई तो आरोपी प्रदीप के मंसूबे सामने आने लगे। उसका छोटा भाई भी उसके साथ जबरदस्ती रेप करने लगा।

पीड़िता के मुताबिक, इसमें आरोपियों की मां भी पूरा सहयोग करती थी. न तो उसे खाना दिया जाता था और न ही कहीं बाहर जाने दिया जाता था। बल्कि जब घर के लोग बाहर जाते थे तो उसे कमरे में बंद करके जाते थे। पीड़िता को अस्पताल पहुंचाने वाले एनजीओ संस्कार फाउंडेशन की प्रमिता चौधरी ने बताया कि कैसे उन्होंने लोगों के की ओर से सूचित करने पर बेहोश पड़ी युवती को फरीदाबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया और युवती के पास मिले आधार कार्ड के जरिए उन्होंने उसके मां-बाप को सूचित किया।

उधर..इस पूरे मामले पर जब पुलिस विभाग से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पीड़ित युवती के बयानों के आधार पर शिकायत दर्ज कर ली गई है और इस मामले की जांच जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो