scriptसुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज चेलमेश्वर के बेटे को गिरफ्तार करने की धमकी, शिकायत दर्ज! | Supreme Court's former judge's son threatened to arrest | Patrika News

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज चेलमेश्वर के बेटे को गिरफ्तार करने की धमकी, शिकायत दर्ज!

locationनई दिल्लीPublished: Nov 15, 2018 09:31:43 am

Submitted by:

Shivani Singh

सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस जे चेलमेश्वर 22 जून को रिटायर हुए हैं।

de

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज के बेटे को गिरफ्तार करने की धमकी, शिकायत दर्ज!

नई दिल्ली। पूर्व चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ तीन अन्य जजों के साथ मोर्चा खोलने वाले रिटायर जस्टिस जे चेलमेश्वर एक बार फिर चर्चाओं में हैं। इस बार वह दीपक मिश्रा के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए नहीं बल्कि अपने बेटे की गिरफ्तारी को लेकर चर्चा में हैं। इस साल 22 जून को रिटायर हुए जस्टिस चेलमेश्वर ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत भी की है।

यह भी पढ़ें

खुलासा: 88 फीसदी हिंदीभाषी नहीं बोल पाते हैं कोई दूसरी भाषा, उर्दू-पंजाबी बोलने वाले

मीडिया से बात करते हुए चेलमेश्वर ने बताया कि उनके बेटे को गिरफ्तार करने ती धमकी मिली है। ये धमकी किसी और ने नहीं बल्कि पुलिस की तरफ से आई है। दरअसल, चेलमेश्वर ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के मुताबिक, खुद को असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस बताने वाले एक व्यक्ति ने चेलमेश्वर के बेटे को गिरफ्तार करने की धमकी दी। उन्के मुताबिक फोन करने वाले ने अपना परिचय मधापुर एसीपी शिव कुमार बताया।

बेटे के खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी

सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस द्वार की गई शिकायत की माने तो मंगलवार को उस शख्स ने उनके बेटे जस्ती रामगोपाल के घर पर फोन करके दावा किया कि उनके खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी हुआ है। साथ ही पुलिस अफसरों की एक टीम उनके बेटे को गिरफ्तार करने के लिए उनके गचिबोली स्थित आवास पहुंच रही है। शिकायत में चेलामेश्वर ने बताया कि इस फोन कॉल को उनकी बहू ने सुना और जवाब दिया। कॉल के शुरुआत में ऐसा लगा कि कोई गलत नंबर लगा है, क्योंकि फोन करने वाले ने किसी विनय कृषण के बारे में पूछा था। इसके बाद उनकी बहू ने कॉल करने वाले को कहा कि वह जस्टिस चेलमेश्वर के तीसरे बेटे जस्ती लक्ष्मीनारायण को फोन करें।

कॉल करने वाला तमिलनाडु का एक पुलिस अफसर

बता दें कि चेलमेश्वर के बेटे लक्ष्मीनारायण और रामगोपाल का घर आसपास ही है। वहीं, इस कॉल की जानकारी के बाद रिटायर्ड जज ने इस संबंध में एक सीनियर पुलिस अफसर को फोन किया। उन्होंने फोन करने वाले के बारे में पता करने के लिए कुछ सीनियर अफसरों को भेजा। उन्होंने बताया, ‘मधापुर पुलिस स्टेशन के कुछ कर्मी मेरे बेटे के नाम और पते की पुष्टि करने आए। यह पता चला कि कॉल करने वाला तमिलनाडु का एक पुलिस अफसर है लेकिन उसने अपनी पहचान मधापुर एसीपी के तौर पर दी। ‘

यह भी पढ़ें

बीमारी के कारण मेटल खाने की लगी थी लत, महिला के पेट से निकला मंगलसूत्र-चूड़ियां और नट बोल्ट

गैरजरूरी उत्पीड़न के खिलाफ शिकायत दर्ज

रिटायर जस्टिस चेलमेश्वर के मुताबिक, गिरफ्तारी का आदेश तमिलनाडु के रहने वाले विनय कृष्ण नाम के एक शख्स के खिलाफ जारी हुआ था, लेकिन उसने गलत पता बताया। वहीं इन बातों का खुलासा होने के बाद पुलिस अफसरों ने कॉल करने वाले अफसर को फोन करके सफाई मांगी। उसे अपनी गलती का एहसास हो गया। अब वह मेरे कॉल्स का जवाब नहीं दे रहा। हमने इस गैरजरूरी उत्पीड़न के लिए उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो