scriptआदिवासी क्षेत्र में अंधविश्वास की ऐसी खौफनाक घटना, जिस देख कांप उठेगी रुह | superstition Such a horrifying incident of superstition in tribal area, seeing which your soul will tremble | Patrika News
क्राइम

आदिवासी क्षेत्र में अंधविश्वास की ऐसी खौफनाक घटना, जिस देख कांप उठेगी रुह

धार जिले के रिंगनोद में तंत्र-मंत्र क्रिया मेंं बीमार युवक के साथ बेहरमी से पिटाई, तांत्रिक और उसके साथी पर हत्या का केस, दोनों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

धारApr 23, 2024 / 03:36 pm

हेमंत जाट

horrifying incident of superstition in the tribal area

पुलिस गिरफ्त में आरोपी तांत्रिक और उसका साथी

धार.
आदिवासी क्षेत्रों आज भी अंधविश्वास के कारण लोग बीमार होने पर इलाज के लिए तांत्रिक और झाड़-फूंक वालों का सहारा ले रहे हैं। बीते दिनों मप्र के धार जिले के रिंगनोद में तंत्र-मंत्र क्रिया की ऐसी खौफनाक घटना सामने आई, जिसे देख हर किसी की रुह कांप उठती है। दरअसल, यहां एक बीमार युवक को ठीक कराने के लिए परिजन तांत्रिक के पास पहुंचे थे। जिसे तांत्रिक और उसके साथी ने बड़ी ही बेरहमी से पीटा और तब तक मारते रहे, जब तक युवक की जान उसके शरीर से अलग नहीं हुई। इस घटना का वीडियो जब वायरल हुआ तो लोग भी हक्का-बक्का रह गए। इस मामले में पुलिस द्वारा हत्या का केस दर्ज कर आरोपी तांत्रिक और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। दोनों को जेल भेजा है।

17 अप्रेल की घटना, चार दिन बाद पकड़े गए आरोपी

जानकारी अनुसार सरदारपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बोदली निवासी खेमा पिता पुंजा (32) लंबे समय से बीमार चल रहा था। युवक की मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं थीं। इसलिए परिवार के लोग उसे इलाज के लिए रिंगनोद के तांत्रिक सुरेश उर्फ केकू के पास लेकर पहुंचे। यहां पर तांत्रिक ने युवक को ठीक करने का झूठा दिलासा दिया और अपने घर पर बुलाया। युवक पर तंत्र-मंत्र क्रिया सिद्ध करने के दौरान आरोपियों ने सीने पर बैठकर पैर पकडक़र खेमा को बेरहमी से पीटा। युवक की हालत बिगडऩे पर दोनों भाग निकले। बाद में गंभीर घायल युवक की इलाज के लिए जाते समय मौत हो गई थीं। यह घटना 17 अप्रेल की बताई जा रही है। जिसके चार दिन बाद यानी 21 अप्रेल को आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

दोनों से पूछताछ के बाद भेजा जेल

सरदारपुर एसडीओपी आशुतोष पटेल ने बताया कि खेमा की मौत को लेकर परिजनों ने शिकायत की थी। पीएम रिपोर्ट में मारपीट से मौत होने की पुष्टि हुई। इसके बाद पुलिस ने हत्या का प्रकरण पंजीबद्ध किया और आरोपी तांत्रिक सुरेश उर्फ केकू पिता मांगीलाल निवासी मजरा मोटाभाटा रिंगनोद व उसका साथी लिमजी पिता रूपाजी गामड़ निवासी उंडेली सरदारपुर को गिरफ्तार जेल भेजा गया।

मारपीट का वीडियो हुआ वायरल

आदिवासी अंचल में अंधविश्वास के कारण तांत्रिक भोलेभाले लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करते हैं। रिंगनोद में आरोपी तांत्रिक और उसके साथी द्वारा मृतक के साथ में मारपीट करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल भी हुआ है। जिसमें तांत्रिक और उसके साथी द्वारा मृतक के साथ मारपीट करते हुए दिख रहे हैं। तांत्रिक केकू मृतक खेमा के सीने पर बैठकर उसे मार रहा है। साथ ही उसका अन्य साथी पैर पडक़र भी उसे मारता हुआ दिखाई दे रहा है।

Home / Crime / आदिवासी क्षेत्र में अंधविश्वास की ऐसी खौफनाक घटना, जिस देख कांप उठेगी रुह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो