scriptसीएमएचओ कार्यालय से एलसीडी और सीसीटीवी सहित स्टोरेज डिवाइस चोरी | Storage devices including LCD and CCTV stolen from CMHO office | Patrika News
राजगढ़

सीएमएचओ कार्यालय से एलसीडी और सीसीटीवी सहित स्टोरेज डिवाइस चोरी

मंगलवार बुधवार की दरमियानी रात चोरों ने अस्पताल में कई जगह तांडव मचाया

राजगढ़Feb 19, 2020 / 11:33 pm

Praveen tamrakar

Second time theft in office, thief caught in CCTV

Rajgarh Police investigating in CMHO office.

राजगढ़. मंगलवार बुधवार की दरमियानी रात चोरों ने अस्पताल में कई जगह तांडव मचाया। इसमें अस्पताल के वाहनों में लगी बैटरी हैं और सीएमएचओ कार्यालय में लगे कई इलेक्ट्रॉनिक आइटम चोरी करके चोर ले गए। यहां सीएमएचओ कार्यालय के अलावा सिविल सर्जन के सरकारी भवन में लगे एसी के कंप्रेशर को भी ले जाने का प्रयास किया गया। अस्पताल में चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। लेकिन अभी तक चोर गिरफ्त से बाहर हैं।
सीसीटीवी कैमरे में कई जगह चोर नजर भी आ रहा है। पुलिस जिसे जल्द ही पकडऩे की बात कह रही है। अस्पताल परिसर में ही स्थित सीएमएचओ कार्यालय में लगे सीसीटीवी के कैमरे और उनके रूम में लगी एलसीडी व स्टोरेज डिवाइस को चोर ले गए।
बता दें कि सबसे पहले चोर पास ही स्थित एक लिपिक के सरकारी क्वार्टर में अंदर गया। उसके जूते के निशान दूसरे दिन भी वहीं पर बने नजर आए। इसके अलावा जब वह वहां से बाहर निकल रहा था, तो उसे सीसीटीवी कैमरे में नजर आया। अंदाजा लगाया जा रहा है कि उसे डर था कि सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया है। ऐसे में उसने खिड़की का सहारा लेते हुए सीएमएचओ कार्यालय के ऊपर चढ़ा और वहां लगे दोनों कमरों को निकाल कर छोड़ दिया। इसके बाद वह बाहर से ही सीएमएचओ के केबिन में पहुंचा, जहां उसने स्टोरेज डिवाइस और एलईडी निकाल कर अपने साथ ले गया।
दो दिन पहले ही चालू हुए कैमरे
लंबे समय से यह कैमरे बंद थे और दो दिन पहले ही इन्हें चालू करवाया गया था। चोरी के पीछे यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायद चोर को यह बात पता थी, कि बंद कैमरे मैं रिकॉर्डिंग चालू हो चुकी है, ऐसे में कहीं न कहीं वह इस कैमरे में कैद हो गया। इसके कारण उसने न सिर्फ कैमरे को तोड़ा बल्कि डिवाइस भी साथ ले गया।
एम्बुलेंस की निकाली बैटरी
चोरों ने सीएमएचओ कार्यालय के अलावा सिविल सर्जन एस यदु के घर में लगे एसी का कंप्रेशर चुराने का प्रयास किया, उसकी लाइन काट दी। लेकिन कंप्रेशर को ले जाने में सफल नहीं हो सके। जबकि अस्पताल परिसर में ही खड़ी दो एंबुलेंस की बैटरी भी चोर निकाल ले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो