scriptसिग्नेचर ब्रिज उद्घाटन विवाद: आप विधायक अमनातुल्ला को अग्रिम जमानत, मनोज तिवारी से मारपीट का आरोप | Signature bridge inauguration scuffle anticipatory bail to AAP MLA Amanatullah Khan | Patrika News

सिग्नेचर ब्रिज उद्घाटन विवाद: आप विधायक अमनातुल्ला को अग्रिम जमानत, मनोज तिवारी से मारपीट का आरोप

Published: Nov 17, 2018 10:03:38 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

सिग्नेचर ब्रिज मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस को कोर्ट ने फटकार भी लगाई। कोर्ट ने कहा कि बगैर मनोज तिवारी के मेडिकल जांच और बिना किसी सबूत के धारा 308 आखिर मामला दर्ज कैसे किया गया।

MLA Amanatullah Khan

सिग्नेचर ब्रिज उद्घाटन विवाद: आप विधायक अमनातुल्ला को अग्रिम जमानत, मनोज तिवारी से मारपीट का आरोप

नई दिल्ली। सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन के दौरान दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ धक्का-मुक्की के मामले में आप विधायक अमनातुल्ला खां को अग्रिम जमानत मिल गई है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने विधायक को जमानत देते हुए निर्देश दिया कि वह जांच में सहयोग करें और मामले से जुड़े साक्ष्य के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ और गवाहों को प्रभावित नहीं करने का निर्देश दिया है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1063789973835563013?ref_src=twsrc%5Etfw
कोर्ट ने लापरवाही करने पर पुलिस को फटकारा

ओखला से विधायक खान की तरफ से अदालत में हाजिर हुए अधिवक्ता ने अरशाद ने विधायक की गिरफ्तारी की आशंका व्यक्त करते हुए अग्रिम जमानत का अनुरोध किया था। यह ऐसा मामला नहीं है जिसमें आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जाए। इसके साथ दिल्ली पुलिस को कोर्ट ने फटकार भी लगाई है। कोर्ट ने कहा कि बिना मेडिकल जांच और बिना किसी सबूत के धारा 308 आखिर मामला दर्ज कैसे किया गया।
https://twitter.com/KhanAmanatullah/status/1063794948296843265?ref_src=twsrc%5Etfw
बगैर बुलाए कार्यक्रम में पहुंचे थे बीजेपी सांसद

बता दें कि पूर्वी दिल्ली में यमुना पर निर्मित बहुप्रतीक्षित सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन था। कार्यक्रम में दिल्ली के सीएम केजरीवाल समेत उनके कई कैबिनेट मंत्री और विधायक मौजूद थे। इसी कार्यक्रम में इलाके का सांसद होने के नाते मनोज तिवारी भी मौजूद थे। हालांकि उन्हें समारोह के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था। इसी दौरान तिवारी मंच की ओर जाने की कोशिश कर रहे थे तभी आप विधायक से उनकी झड़प हो गई। मौके पर आप और बीजेपी कार्यकर्ताओं में भी झड़प हो गई। घटना के कुछ वीडियो भी मीडिया में आए जिसमें देखा गया कि बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने आप कार्यकर्ताओं पर हमला किया था और हस्तक्षेप कर रहे एक पुलिस अधिकारी को घूसा मार दिया था। तिवारी की इस घटना की शिकायत पर न्यू उस्मानपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया था
आप ने कहा- बीजेपी ने रची थी साजिश
वहीं सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन समारोह में हुए विवाद के एक दिन बाद आम आदमी पार्टी को इस घटना को एक पूर्वनियोजित साजिश बताया और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से हस्तक्षेप करने की मांग की थी। दिल्ली की उत्तर पूर्व लोकसभा सीट के प्रभारी, दिलीप पांडे ने कहा कि बीजेपी सांसद मनोज तिवारी और उनके गुंडों ने दिल्ली सरकार की संपत्ति क्षतिग्रस्त की, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ऊपर पानी की बोतलें फेंकी और कार्यक्रम में हिंसा किया। उन्हें इसके लिए गिरफ्तार किया जाए और गृहमंत्री के नाते राजनाथ सिंह को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए। आप नेता ने कहा कि बीजेपी हताश है और दिल्ली में हार को लेकर भयभीत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो