प्रद्युम्न हत्याकांड: पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर का खुलासा, नहीं हुआ था यौन शोषण

ashutosh tiwari

Publish: Sep, 12 2017 05:42:00 (IST) | Updated: Sep, 12 2017 07:27:00 (IST)

Crime

प्रद्युम्न हत्याकांड में पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर ने यौन शोषण मामले में अहम खुलासा किया है।

नई दिल्ली। प्रद्युम्न हत्याकांड में पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर दीपक कुमार ने एक अहम खुलासा किया है। डॉक्टर दीपक के मुताबिक प्रद्युम्न के साथ यौन शोषण नहीं हुआ था। वहीं उसके शरीर पर किसी भी तरह के निशान भी नहीं हैं। उन्होंने बताया कि कातिल ने प्रद्युम्न की गर्दन पर चाकू से दो वार किए थे। जिसकी वजह से खून ज्यादा बह गया और प्रद्युम्न की मौत हो गई।

सेबी ने रेयान स्कूल के मालिक पर कसा शिकंजा
वहीं दूसरी ओर प्रद्यूमन मर्डर केस के बाद सुर्खियों में आए रेयान इंटरनेशन स्कूल की मुश्किले बढ़ती जा रही हैं। देशभर में रेयान इंटरनेशनल के नाम से स्कूल चलाने वाला रेयान इंटरनेशनल ग्रुप के ट्रस्टी ग्रेस और ऑगस्टिन पींटो पर अब सेबी ने नजरें तरेरनी शुरू कर दी हैं। सेबी की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि दोनों मालिकों ने एक फर्जी फाइनेंस कंपनी के माध्यम से करोड़ो रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग की है।

स्कूल के दो अधिकारी हिरासत में
वहीं सोमवार को रेयान इंटरनेशनल स्कूल के दो वरिष्ठ अधिकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। गुरुग्राम के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्कूल के उत्तर भारत के प्रमुख फ्रांसिस थॉमस व एचआर प्रमुख जेयस थॉमस को रविवार की रात पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था। सोमवार को पुलिस ने उन्हें सोहाना कोर्ट में पेश किया और तीन दिन का रिमांड मांगी।

प्रदयुम्न मर्डर केस: बॉम्बे HC से रेयान के मालिकों को एक दिन की राहत

SC ने केद्र और हरियाणा सरकार को भेजा नोटिस
सोमवार को प्रद्युम्न मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई में सर्वोच्च अदालत ने केन्द्र और हरियाणा राज्य सरकार को नोटिस भेजा है। यही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए सीबीआई, एचआरडी मंत्रालय और सीबीएसई को भी नोटिस भेजा है। कोर्ट ने कहा कि यह सिर्फ एक बच्चे का मामला नहीं है, बल्कि यह देश के सभी बच्चों का मामला है। नोटिस जारी कर कोर्ट ने तीन हफ्तों के भीतर जवाब मांगा है।

Web Title "Ryan school: doctor said Sexual abuse was not done with pradyuman"

Rajasthan Patrika Live TV