script

गैंगरेप पीड़िता की पहचान उजागर करने पर 6 RJD नेताओं पर FIR दर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Jun 16, 2018 03:05:07 pm

Submitted by:

Prashant Jha

नेताओं पर आरोप है कि पीड़िता से बार-बार आप बीती बताने के लिए पहले मजबूर किया और उसके साथ फोटो खिंचवा कर उसकी पहचान उजागर कर दिए।

rjd

गैंगरेप पीड़िता की पहचान उजागर करने पर 6 RJD नेताओं पर FIR दर्ज

पटना: बिहार के गया जिले में गैंगरेप पीड़िता से बार-बार आप बीती बताने और उसकी पहचान उजागर करने पर राष्ट्रीय जनता दल के 6 नेताओं पर केस दर्ज किया गया है। नेताओं पर आरोप है कि पीड़िता से जबरदस्ती मिलने,बार बार आप बीती बताने के लिए मजबूर करने, फोटो खिंचवाने और फिर पीड़िता की पहचान उजागर करने के मामले दर्ज हुए हैं। राजद के प्रधान महासचिव आलोक मेहता, राजद महिला सेल की अध्यक्ष आभा लता, बेलागंज के विधायक सुरेंद्र यादव, जिला अध्यक्ष निजाम आलम, जिला महिला अध्यक्ष सरस्वती देवी को नामजद किया गया है। इसके अलावा 10-12 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि गया में गैंगरेप की नाबालिग पीड़िता को राजद नेताओं ने पुलिस गाड़ी से नीचे उतारकर उसके साथ घटना के बारे में बार बार जानकारी ली। फिर भीड़ के सामने ही पूरे घटनाक्रम को बयां करने के लिए मजबूर किया। इससे नाराज पीड़िता ने अपने चेहरे से नकाब हटा दिया। जिससे उसकी पहचान उजागर हो गई।
महिला आयोग सख्त
गया गैंगरेप मामले में राजद नेताओं पर शिकंजा कसता जा रहा है। रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने को लेकर राज्य महिला आयोग काफी सख्त हो गया है। राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा ने इस घटना को निंदनीय बताया। मिश्रा ने कहा इस घटना को लेकर आयोग बहुत ही सख्त कदम उठाने जा रहा है। साथ ही नेताओं के खिलाफ भी सख्ती कार्रवाई की जाएगी। जिन्होंने पीड़िता को प्रशासन की गाड़ी से उतार कर पहचान उजागर की है दिलमणी मिश्रा ने कहा कि राजद नेताओं ने पास्को एक्ट का बहुत बड़ा उल्लंघन किया है। राज्य महिला आयोग राजद नेताओं को नोटिस भेजेगा और दोषी पाए जाने वाले नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
तेजस्वी यादव को सौंपनी थी रिपोर्ट

दरअसल राजद नेताओं के इस दल को मौके पर जाकर रिपोर्ट तैयार कर पूर्व उप-मुख्यमंत्री व बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को सौंपनी थी। लेकिन इस दल ने पीड़िता की पहचान उजागर कर प्रतिष्ठा धूमिल कर दी।

ट्रेंडिंग वीडियो