scriptयौन शोषण के आरोप में एक और बाबा के खिलाफ FIR, ज्योतिगिरी महाराज आश्रम से फरार | Rape And Sexual Harassment Fir Against Jyotigiri Maharaj | Patrika News

यौन शोषण के आरोप में एक और बाबा के खिलाफ FIR, ज्योतिगिरी महाराज आश्रम से फरार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2019 06:50:45 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

हरियाणा के एक और बाबा पर यौन शोषणा का आरोप
वीडियो वायरल होने के बाद फरार हुआ ज्योतिगिरी महाराज
कई नेताओं से ज्योतिगिरी महाराज के संबंध

Jyotigiri Maharaj
नई दिल्ली। आसाराम, गुरमीत राम रहीम के बाद एक और बाबा पर यौन शोषण का आरोप लगा है। हरियाणा के ज्योतिगिरी महाराज के खिलाफ महिलाओं और नाबालिगों के साथ कथित तौर पर यौन शोषण की शिकायतें दर्ज हुई हैं। दरअसल, ज्योतिगिरी महाराज के सोशल मीडिया पर कई अश्लील वीडियो वायरल हुए हैं, जिसके बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज की और मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।
जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के ज्योतिगिरी महाराज पर कई महिलाओं और नाबालिगों के साथ बलात्कार करने के आरोप लगे हैं। एक युवती का आरोप है कि उसके पास ज्योतिगिरी के 11 महिलाओं के साथ वीडियो है। युवती ने कहा कि अगर पुलिस उसे अपनी हिरासत में ले तो वह सामने आकर बयान देगी।
j.jpeg
पुलिस का कहना है कि आरोपों के मुताबिक हरियाणा के गुरुग्राम में बहेडा कला गांव के ज्योतिगिरी महाराज कई महिलाओं के साथ यौन शोषण में संलिप्त पाया गया है और इसके खिलाफ शिकायत भी दर्ज करा दी गई है।
फिलहाल, वायरल वीडियो की जांच साइबर सेल कर रही है। इतना ही नहीं वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ भी शिकायत दर्ज की गई है।


इधर, वीडियो वायरल और शिकायत दर्ज होने के बाद ज्योतिगिरी महाराज अपने आश्रम से फरार हो गया है। पुलिस उसकी गिरफ्तरी के लिए लगातार छानबीन कर रही है।
वहीं, खबर यह भी आ रही है कि शिकायत की एक कॉपी राष्ट्रीय महिला आयोग, हरियाणा महिला आयोग और तमाम अधिकारियों को भी भेज दी गई है। आरोपी ज्योतिगिरी महाराज के बारे में कहा जाता है कि वह पहले आईएएस था और उसके बाद बैरागी बन गया। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है।
jyoti_2.jpg
बताया जा रहा है कि देश के कई जगहों पर बाबा के आश्रम हैं और बड़े-बड़े राजनेताओं के साथ उसके संबंध भी हैं। बाबा के खिलाफ पहले भी शिकायत की जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। बाबा पर यह भी आरोप है कि वह धमकी भी देता था कि अगर किसी ने इस बात का खुलासा किया तो उसे मार दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो