scriptसुप्रीम कोर्ट के बाहर पटाखे छोड़े, आतंकी हमला समझ भागने लगे लोग | Protest outside SC against ban on sale of crackers | Patrika News
क्राइम

सुप्रीम कोर्ट के बाहर पटाखे छोड़े, आतंकी हमला समझ भागने लगे लोग

दो संगठन के युवकों ने पटाखों की बिक्री के विरोध में सुप्रीम कोर्ट के बाहर आतिशबाजी।

Oct 18, 2017 / 09:40 am

Dharmendra

SC
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट के दिल्ली-एनसीआर में पटाखे बेचने पर लगाए बैन का विरोध कर रहे 29 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं 14 लोगों को हिरासत में लिया गया है। ये लोग सुप्रीम कोर्ट के बाहर विरोध स्वरूप पटाखे छोड़ रहे थे। सुप्रीम कोर्ट के पास पटाखे की आवाज सुन आसपास लोग तेजी से भागने लगे। उन्हें भ्रम हुआ कि कहीं कोई आतंकी हमला तो नहीं हुआ, लेकिन थोड़ी देर बाद वह समझ गए कि कोई पटाखे छोड़ रहा है। पुलिस ने तुरंत पटाखे जला रहे युवकों को हिरासत में ले लिया। विरोध कर रहे युवक अपने आप को आजाद हिंद फौज और हिंदू हेल्पलाइन का मेंबर बता रहे थे। युवकों का कहना था कि बैन पटाखे बेचने पर है, चलाने पर नहीं। इसके बाद देर रात को हिरासत में लिए लोगों को छोड़ दिया गया। पुलिस ने विभिन्न जगह से 1,200 किलो से ज्यादा पटाखे भी बरामद कर जब्त किए हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग सुप्रीम कोर्ट के बाहर विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं। पुलिस ने एक संगठन से जुड़े होने की बात कहने वाली ३ महिलाओं सहित 14 लोगों को हिरासत में लिया है।
एनजीटी ने याचिका खारिज की
राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने दिल्ली में पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने संबंधी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ एक याचिका मंगलवार को खारिज कर दी है। एनजीटी ने कहा कि पटाखों की बिक्री पर 31 अक्टूबर तक बैन लगाने वाले सुप्रीम कोर्ट का आदेश देश में कानून है। एनजीटी अध्यक्ष जस्टिस स्वतंत्र कुमार ने पटाखों की दुकानें फिर से शुरू और दुकानदारों को इसे बेचने का लाइसेंस जारी करने के अनुरोध को खारिज कर दिया। एनजीटी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट इस मुद्दे पर पहले ही आदेश जारी कर चुका है और यह देश का कानून है। ओजस्वी पार्टी ने एनजीटी के पास याचिका दायर कर कहा था कि दिल्ली में पटाखों की खरीद – बिक्री पर प्रतिबंध हमारी धार्मिक परंपरा पर हमला है।

Home / Crime / सुप्रीम कोर्ट के बाहर पटाखे छोड़े, आतंकी हमला समझ भागने लगे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो