scriptआशु महाराज उर्फ आसिफ मोहम्मद नहीं कुबूल रहा गुनाह, पुलिस कर रही नार्को टेस्ट की तैयारी | Police plan for narco test of rape accused Aashu maharaj alias Asif Khan | Patrika News

आशु महाराज उर्फ आसिफ मोहम्मद नहीं कुबूल रहा गुनाह, पुलिस कर रही नार्को टेस्ट की तैयारी

Published: Sep 22, 2018 02:24:52 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

मां और बेटी से दुष्कर्म के आरोपी आसिफ मोहम्मद खान उर्फ आशु महाराज पुलिस के सामने अपना जुर्म नहीं कुबूल कर रहा है।

ashu maharaj

मां-बेटी से रेप का आरोपी आशु महाराज उर्फ आसिफ मोहम्मद नहीं कुबूल रहा गुनाह, नार्को टेक्ट की तैयारी में पुलिस

नई दिल्ली। मां और बेटी से दुष्कर्म के आरोपी आसिफ मोहम्मद खान उर्फ आशु महाराज का पुलिस नार्को टेस्ट कराने की तैयारी है। खबर है कि उसने अबतक पुलिस के सामने अपना जुर्म नहीं कुबूल किया है। सजा से बचने के लिए वे लगातार पुलिस को मनगढ़ंत कहानियां सुना रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार तक अगर उसने अपने गुनाह के बारे में खुद पुलिस को नहीं बताता है तो पुलिस नार्को टेस्ट करवाएगी।

पहचान छिपाने का भी आरोपी है आशु महाराज

आसिफ मोहम्मद खान पर सिर्फ दुष्कर्म ही नहीं बल्कि पहचान छिपाने का भी मामला चल रहा है। बता दें कि आरोपी ने लोगों को गुमराह करने के लिए अपना नाम तक बदल दिया आसिफ ने अपना बदलकर आशु भाई रख लिया। ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रभावित करने के लिए फिर अपने नाम के पीछे महाराज शब्द लगाया। इस तरह से वह लोगों के बीच अब आसिफ खान नहीं बल्कि आशु महाराज के रुप में पहचाने जाने लगा।

यह भी पढ़ें

ओडिशा: पीएम ने रखी तालचेर प्लांट की नींव, बोले- 36 महीने बाद मैं उद्घाटन करने आऊंगा

आश्रम में मां-बेटी से दुष्कर्म का आरोप

बता दें कि गाजियाबाद की रहने वाली एक महिला ने आसिफ खान उर्फ आशु महाराज के खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज करवाई थी। महिवा ने कहा कि आश्रम में आशु ने कई साल तक उका बलात्कार किया है। इसके साथ ही उसने महिला की बेटी को भी अपनी हवस का शिकार बनाया। केस दर्ज होने के बाद क्राइम ब्रांच और पुलिस ने मामले की जांच की और आशु को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उसके खिलाफ अधिक से अधिक सबूत जुटाने में लगी है, फिलहाल वे तिहाड़ जेल की हवा खा रहा है।

आसिफ खान से बन गया ज्योतिष आशु महाराज

आपको बता दें कि ज्योतिष आशु महाराज का असली नाम आसिफ खान है। वे मामूली सी एक ड्राइक्लीन की दुकान चलाते थे। आसिफ खान के पिता का नाम इधा खान है। आसिफ बाबा बनने से पहले राजधानी दिल्ली में रोहिणी के पास एक छोटी से ड्राइक्लीन की दुकान चलाता था। इससे बमुश्किल ही उसके परिवार का खर्चा चल पाता था। एक दिन आसिफ की मुलाकात एक बाबा से हुई, जो काला जादू और वशीकरण आदि तंत्र विद्या के जानकार थे। आसिफ इस बाबा से इतना प्रभावित हुआ कि खुद बाबा बनने का फैसला कर लिया। आसिफ ने उसी बाबा को अपना गुरू बनाया और उनसे सारी तंत्र विद्या, वशीकरण आदि के टोटके सीखे। इसके बाद आशु महाराज ने लोगों को अपने टोटके के जाल में फंसाने के लिए तरह-तरह के उपाय करने लगे। आशु महाराज ने दिल्ली के रोहिणी में ही अपना एक आश्रम खोला और गोरखधंधा चलाने लगा। अब उसके पास करोड़ों की संपत्ति हो चुकी थी। वे वशीकरण और तंत्र-मंत्र का झांसा देकर बेबस लोगों को फंसाने के लिए काम करने लगे। इस तरह से वे महिलाओं और लड़कियों को अपने झांसे में लेकर उनसे बलात्कार करना भी शुरू कर दिया। हालांकि अब आशु भाई के झूठ और फरेब का पर्दाफाश हो चुका है।

ट्रेंडिंग वीडियो