script

सुनंदा पुष्कर केस: बोले शशि थरूर- मेरी जमानत को चुनौती देने वाली याचिका अविचारणीय

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2018 09:21:49 pm

Submitted by:

Shivani Singh

वकील दीपक आनंद ने शशि थरूर की अग्रिम जमानत रद्द किए जाने के लिए याचिका दाखिल की है।

shashi

सुनंदा पुष्कर केस: बोले शशि थरूर- मेरी जमानत को चुनौती देने वाली याचिका अविचारणीय

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि उनकी अग्रिम जमानत को रद्द करने के लिए दाखिल की गई याचिका विचारणीय नहीं है, क्योंकि याचिकाकर्ता का इस मामले से कोई देना नहीं है।

यह भी पढ़ें

रक्षा मंत्रालय का बयानः शहीद लांस नायक संदीप सिंह नहीं थे पाक पर हुई सर्जिकल स्ट्राइक का हिस्सा

थरूर के वकील और वरिष्ठ अधिवक्ता विकास पाहवा ने न्यायमूर्ति आर.के. गौबा को बताया कि जमानत को चुनौती देने वाली याचिका विचारणीय नहीं है, क्योंकि कानून ने आरोपी को गिरफ्तारी के डर से अग्रिम जमानत लेने का अधिकार दिया है और सत्र न्यायालय के पास इससे निपटने का अधिकार है।

यह भी पढ़ें

ओडिशा सरकार दो साल तक मनाएगी महात्मा गांधी की 150वीं जयंती, कई अहम फैसले

वकील दीपक आनंद की याचिका पर सुनवाई कर रही है अदालत

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट वकील दीपक आनंद की याचिका पर सुनवाई कर रही है। आनंद ने कोर्ट द्वारा पांच जुलाई को थरूर को दी गई अग्रिम जमानत रद्द किए जाने के लिए याचिका दाखिल की है। बता दें कि थरूर पर अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है।

यह भी पढ़ें

संयुक्त राष्ट्र महासभा में 3 महीने की बच्ची को लेकर पहुंची न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री, हो रही है वाह-वाही

थरूर का आवेदन कानून के तहत दाखिल नहीं किया गया

दिल्ली पुलिस ने हालांकि याचिका का समर्थन किया है, लेकिन याचिका दाखिल करने पर याचिकाकर्ता की स्थिति को लेकर सवाल उठाया है। दिल्ली पुलिस के वकील राहुल मेहरा ने कहा, “मैं उसका समर्थन कर रहा हूं, बशर्ते उसे अपनी स्थिति साबित करनी होगी।” मेहरा ने दावा किया कि थरूर का आवेदन कानून के तहत दाखिल नहीं किया गया। उन्होंने कहा थरूर को पहले मजिस्ट्रेट अदालत जाना चाहिए था, जिसने उन्हें बतौर आरोपी समन जारी किया था और फिर जमानत मांगनी चाहिए थी। अदालत ने इस मामले की नौ अक्टूबर के लिए सूचीबद्ध कर दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो