script

पांच मिनट में तीन खातों से उड़ाए सात लाख

locationचेन्नईPublished: Sep 12, 2018 09:10:48 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

ऑनलाइन चंपत एक ही परिवार के तीन सदस्यों को बनाया ठगी का शिकार

Online fraud in five minutes in chennai

Online fraud in five minutes in chennai

चेन्नई.

साइबर ठगों ने बिलकुल फिल्मी अंदाज में निजी चैनल में काम करने वाले कर्मचारी एंड्री कुमार सहित उसके परिवार के तीन सदस्यों के बैंक खाते से सात लाख रुपए उड़ा दिए। आश्चर्य की बात तो यह है कि तीनों सदस्य के खाते से केवल पांच मिनट के भीतर ही लाखों ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर लिया गया। साइबर हैकरों ने एंड्री को जाल फेंका जिसमें वे फंस गए और लाखों रुपए गवा बैठें। मामला सईदापेट के चिन्नामलै का है। कोटुरपुरम पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि निजी तमिल चैनल में काम करने वाले एंड्री कुमार मंगलवार को उनके मोबाइल पर आयकर रिटर्न भरने से जुड़ा एक मैसेज आया था जिसमें उन्हें लुभावने ऑफर दिया गया था और एक बेवसाइट का एड्रेस दिया गया था जिसमें उन्हें अपने और परिवार की निजी जानकारी फीड करने को कहा गया था।

एंड्री जालसाजों के जाल को समझ नहीं पाए और उन्हें लगा कि आयकर विभाग की ओर से उन्हें मैसेज आया है और वे उस वेबसाइट में जाकर अपने और परिवार के निजी और बैंक डिटेल फीडकर दी। अगले कुछ मिनट के भीतर ही उनके मोबाइल पर उनके एचडीएफसी बैंक के खाते से छह लाख रुपए डेबिट होने का मैसेज आया।

एक साथ छह लाख रुपए डेबिट होने का मैसेज पढऩे के बाद एंड्री के होश उड़ गए। उसके बाद एकदम फिल्मी स्टाइल में उसकीपत्नी और बेटी के खाते से एक लाख रुपए उड़ा दिए। तीनों ट्रांजेक्शन पांच मिनटों के भीतर ही हो गया। घबराए एंड्री ने आनन-फानन में कोटुरपुरम पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो