scriptपुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, म्‍यामांर से दिल्‍ली आ रही एक अरब रुपए की हेरोइन पकड़ी | one arab rupees of heroin recovered comes from myanmar to delhi | Patrika News

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, म्‍यामांर से दिल्‍ली आ रही एक अरब रुपए की हेरोइन पकड़ी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2018 07:30:14 pm

Submitted by:

Mazkoor

दिल्‍ली पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी हाथ लगी, जब उसने म्‍यांमार से आ रहे ड्रग्‍स के एक बड़े खेप को पकड़ लिया।

drugs

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, म्‍यामांर से दिल्‍ली आ रही एक अरब रुपए की हेरोइन पकड़ी

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी हाथ लगी, जब उसने म्‍यांमार से आ रहे ड्रग्‍स के एक बड़े खेप को पकड़ लिया। बता दें कि पुलिस के हाथ यह अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्‍स की खेप लगी है। इसके साथ उसने दो ड्रग तस्‍करों को भी गिरफ्तार किया है। तस्‍कर चाय की पत्‍ती से भरे ट्रक में करीब एक अरब रुपए मूल्‍य के हेरोइन छिपा कर नई दिल्‍ली ला रहे थे। अब पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। उसे आशंका है कि इसके पीछे एक अंतरराष्‍ट्रीय गैंग काम कर रहा है। पुलिस को उम्‍मीद है कि इन दोनों तस्‍करों के जरिये इस गैंग के पूरे नेटवर्क का पता लगा कर उसे नेस्‍त नाबूद कर सकेगी।

खुफिया जानकारी के आधार पर मारा छापा
पुलिस के अनुसार, उन्‍हें खुफिया जानकारी मिली थी कि दिल्‍ली शहर के भीतर एक ट्रक में ड्रग्‍स की एक बड़ी खेप आने वाली है। उसने इसी जानकारी के आधार पर इस ट्रक की घेराबंदी की। जब उसकी जांच शुरू की तो उसने पाया कि ट्रक में चाय की पत्तियां लदी हुई हैं। जब सूक्ष्‍मता से छानबीन की तो उसे ट्रक में चाय की पत्तियों के बीच छिपाया गया 25 किलो हिरोइन मिले। इस ड्रग्‍स की कीमत अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में करीब एक अरब रुपए बताई जा रही है।

म्‍यांमार से लाई जा रही थी खेप
ड्रग्‍स के इस खेप के साथ दिल्‍ली पुलिस ने दो तस्‍कारों को भी गिरफ्तार किया है। इनके नाम शाहिद और और घनश्‍याम बताए जाते हैं। पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली कि ड्रग्‍स के इस खेप को म्यामांर से मणिपुर, पटना, वाराणसी, लखनऊ के रास्‍ते दिल्‍ली लाया जा रहा था। पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर पूरे रैकेट का पर्दाफाश करने की कोशिश में जुटी है।

ट्रेंडिंग वीडियो