scriptनन दुष्कर्म केस: आज जांच टीम के सामने पेश होंगे बिशप फ्रैंको मुलक्कल, गिरफ्तारी संभव | Nun-rape case: Bishop Franko Mulkkal to be presented before Team | Patrika News

नन दुष्कर्म केस: आज जांच टीम के सामने पेश होंगे बिशप फ्रैंको मुलक्कल, गिरफ्तारी संभव

Published: Sep 19, 2018 11:20:50 am

Submitted by:

Mohit sharma

केरल नन दुष्कर्म मामले में फंसे जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल आज सुबह 10 बजे जांच अधिकारी डीएसपी के सुभाष के समक्ष पेश होंगे।

news

नन दुष्कर्म केस: आज जांच टीम के सामने पेश होंगे बिशप फ्रैंको मुलक्कल, गिरफ्तारी संभव

कोच्चि। केरल नन दुष्कर्म मामले में फंसे जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल आज सुबह 10 बजे जांच अधिकारी डीएसपी के सुभाष के समक्ष पेश होंगे। पेशी के दौरान पुलिस उनसे दुष्कर्म मामले में पूछताछ करेगी। माना जा रहा है कि पूछताछ के दौरान अगर उनके बयानों में विरोधाभास पाया जाता है तो पुलिस को उनकी गिरफ्तारी का आधार मिल सकता है। वहीं, इस तरह के संकेत भी सामने आ रहे हैं कि 25 सितंबर को हाईकोर्ट में होने वाली बिशप की जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद ही पुलिस उन्हे गिरफ्तार करेगी।

हाईकोर्ट में विचाराधीन जमानत याचिका

सूत्रों ने अनुसार पूछताछ के दौरान अगर पुलिस को बिशप के बयानों में अधिक विरोधाभास नजर आता है तो उनकी तत्‍काल गिरफ्तारी भी हो सकती है। हालांकि पुलिस को अभी तक राज्‍य के पुलिस महानिदेशक की और आईजी की ओर से गिरफ्तारी की अनुमति नहीं मिल पाई है। इसका एक कारण यह भी है कि बिशप की जमानत याचिका फिलहाल हाईकोर्ट में विचाराधीन है। आपको बता दें कि केरल हाईकोर्ट को बिशप फ्रैंको मुलक्कल की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया है। कोर्ट ने सुनवाई के लिए 25 सितंबर की तारीख निर्धारित कर दी है। इसके साथ ही अदालत ने राज्य सरकार से एक हलफनामा दाखिल करने के लिए भी कहा है।

हिंदू राष्ट्र पर बोले भागवत, मुसलमानों के बिना नहीं बचेगा हिंदुत्व

2014 से 2016 तक दुष्कर्म करने का आरोप

दरअसल, जालंधर में रोमन कैथोलिक डायोसिस के बिशप ने मंगलवार को न्यायाधीश वी. राजा विजयराघवन के समक्ष याचिका दायर की थी। फ्रैंको ने अदालत से यह देखने के लिए कहा था कि उनकी गिरफ्तारी तब तक नहीं हो, जबतक कि अग्रिम जमानत याचिका पर अंतिम फैसला नहीं आ जाता। उन्होंने कहा था कि शिकायत झूठी है और यह सब उन्हें प्रताड़ित करने के मकसद से किया जा रहा है। केरल की एक नन ने मुलक्कल पर 2014 से 2016 तक लगातार उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो