नन रेप मामला: पीड़िता ने वेटिकन के राजदूत से की रेप आरोपी पादरी के खिलाफ कार्रवाई की शिकायत

Shiwani Singh

Publish: Sep, 11 2018 07:31:34 PM (IST)

पीड़ित नन ने भारत में वेटिकन के राजदूत से आरोपी पादरी को सजा दिलाने की मांग की।

नई दिल्ली। केरल की नन से रेप का मामला भारत में वेटिकन के राजदूत तक पहुंच गया है। आरोपी पादरी पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली नन ने वेटकन के राजदूत से पास न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ित नन ने वेटिकन राजदूत के पास इस संबंध में याचिका दायर की है। याचिका में पीड़िता ने लिखा है कि आरोपी पादरी केस को रफादफा करने ले लिए राजनीति और पैसे का इस्तेमाल कर रहे हैं। बता दें कि कई दिनों से नन्स आरोपी पादरी बिशप की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन कर रही है।

यह भी पढ़ें-तीन महीने पहले हुई थी लव मैरिज, लैटने के बाद अचानक हास्टल से लड़का मिला इस हाल में

 

पीड़ित नन ने भारत में वेटकन के राजदूत से पास न्याय की गुहार लगाई

पीड़ित नन ने दायर याचिका में पादरी को पद से हटाने की मांग करते हुए लिखा कि वह न्याय के लिए चर्च प्राधिकरण के पास आई हैं। उन्होंने लिखा कि उसने यह पत्र वेटिकन राजदूत को इसलिए लिखा है, क्योंकि भारत में पवित्र कामों में चर्च का प्रतिनिधित्व वह ही करते हैं। यही वजह है कि इस मामले में उनके (वेटिकन राजदूत) के तुरंत दखल देने की जरूरत है। इसके अलावा नन ने पत्र में आरोप पादरी फ्रांको मुलाक्कल और उनके करीबियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि सभी अपने पावर की हनक दिखा रहें हैं। अपनी ताकत का इस्तेमाल कर मामले को भटकाने का प्रयास कर रहे हैं।

आरोपी पोप ने कहा, मेरे खिलाफ षडयंत्र रचा जा रहा है

वहीं, आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे बेवजह फंसाया जा रहा है। इस मामले में पुलिस ने मुझसे 9 घंटे पूछताछ की। उन्होंने कहा कि नन से भी पूछताछ की गई है और उसमे विरोधाभास था। पुलिस अब जांच कर रही है कि कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ। उन्होंने कहा, मेरे खिलाफ षड़यंत्र रचा जा रहा है। मुझे लगता है कि इसके पीछे उन लोगों का हाथ है, जो चर्च के खिलाफ हैं, वे इन सिस्टर्स का प्रयोग कर रहे हैं। यह एक षडयंत्र है और कुछ लोग इस स्थिति का अडवांटेज लेना चाहते हैं। इसके लिए वे सिस्टर्स को आगे कर रहे हैं।'

 

More Videos

Web Title "Nun Rap Case: victim complained to the Vatican ambassador"