script

कुरूक्षेत्र में डेरा के नौ केंद्र सील: हजारों लाठियां, धारदार हथियार बरामद

locationनई दिल्लीPublished: Aug 26, 2017 11:36:00 pm

Submitted by:

kundan pandey

कुरूक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने कहा, जिले के नौ नाम चर्चा घरों को सील कर दिया गया है और इनमें प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

Ram Rahim

Ram Rahim

चंडीगढ़। कुरूक्षेत्र पुलिस ने शनिवार को जिले में डेरा सच्चा सौदा के नौ समागम केंद्रों से अनुयायियों को बाहर करते हुए केंद्रों को सील कर दिया और तलाशी के दौरान वहां से 2,500 से अधिक लाठियां तथा अन्य धारदार हथियार बरामद किए। डेरा अनुयायियों को बाहर करने के बाद किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए समागम केंद्रों के बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। कुरूक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने कहा, जिले के सभी नौ नाम चर्चा घरों (समागम केंद्र) को सील कर दिया गया है और इनमें प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।
2,500 लाठियां, कुछ धारदार हथियार बरामद
शुक्रवार को पंचकूला में सीबीआई की एक विशेष अदालत ने 15 साल पुराने दुष्कर्म के एक मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया जिसके बाद हरियाणा में व्यापक हिंसा और आगजनी की घटनाएं हुईं। गर्ग ने कहा, हमने तलाशी अभियान के दौरान 2,500 लाठियां, कुछ धारदार हथियार तथा 2.5 लीटर मिट्टी का तेल बरामद किया। पुलिस अधीक्षक ने कहा, हमने सभी नौ नाम चर्चा केंद्रों से अनुयायियों को बाहर कर दिया और उन्हें बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि कुरूक्षेत्र में स्थिति नियंत्रण में है और किसी को भी निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने की मंजूरी नहीं दी जाएगी।
हाईकोर्ट ने खट्टर सरकार को लगाई फटकार
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दुष्कर्म मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद उनके समर्थकों की हिंसा पर हरियाणा और पंजाब हाई कोर्ट ने हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार को जमकर फटकार लगाई है। हाईकोर्ट ने कहा कि अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए सरकार ने पंचकूला को जलने के लिए छोड़ दिया। हाईकोर्ट की फुल बेंच ने सुनवाई के दौरान कहा कि हालात के सामने सरकार ने आत्मसमर्पण कर दिया। कोर्ट ने यह टिप्पणी तब की, जब केंद्र सरकार के वकील ने यह कहा कि शुक्रवार की हिंसा राज्य का विषय है। इस पर कोर्ट ने कहा, क्या हरियाणा, भारत का हिस्सा नहीं है? पंजाब और हरियाणा के साथ सौतेले बच्चे की तरह बर्ताव क्यों किया जा रहा है?
आईजी को थप्पड़ मारने वाले राम रहीम के 6 सुरक्षा गार्ड और दो समर्थक अरेस्ट
इसके साथ ही फैसले के बाद राम रहीम की गिरफ्तारी के वक्त करनाल के आईजी को थप्पड़ मारने वाले राम रहीम के 6 सुरक्षा गार्ड और दो समर्थकों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया गया है। इसके अलावा सरकारी काम में बाधा पहुंचाने समेत कुल तीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। दरअसल ये लोग आईजी से इस बात पर उलझ गए कि वे राम रहीम को अपनी गाड़ी में ले जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो