scriptवंशवाद के खिलाफ लड़ाई रहेगी जारी, राष्ट्रीय महामंत्री विजयवर्गीय को लोटाया खाली हाथ | MP Election | Patrika News

वंशवाद के खिलाफ लड़ाई रहेगी जारी, राष्ट्रीय महामंत्री विजयवर्गीय को लोटाया खाली हाथ

locationरतलामPublished: Nov 12, 2018 05:41:56 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

बोले वंशवाद के खिलाफ लड़ाई रहेगी जारी, राष्ट्रीय महामंत्री विजयवर्गीय को लोटाया खाली हाथ

patrika

वंशवाद के खिलाफ लड़ाई रहेगी जारी, राष्ट्रीय महामंत्री विजयवर्गीय को लोटाया खाली हाथ

विश्वजीतसिंह, संगीता चारेल और सोलंकी से भी हुई चर्चा, अब १५ को होगी वैधानिक कार्रवाई

जावरा। विधानसभा चुनाव में बगावत करते हुए पार्टी प्रत्याशी के विरोध में खड़े हुए बागियों के मान मुन्नवल का दौर जोरो पर हैं, इसी कड़ी में रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय जावरा पहुंचे, जहां उन्होने जावरा के भाजपा प्रत्याशी डॉ राजेन्द्र पाण्डेय के सामने बगावत करते हुए चुनाव मैदान में उतरे पिपलौदा नगर पंचायत के अध्यक्ष श्याम बिहारी पटेल से चर्चा की, लेकिन चर्चा के बाद विजयवर्गीय को खाली हाथ लोटना पड़ा। पटेल ने दो टूक शब्दों में कह दिया कि वंशवाद के खिलाफ लड़ाई में कार्यकर्ताओं ने खड़ा किया हैं, अब लडाई को बीच में छोडऩा ना मुनकीन हैं। इस पर विजयवर्गीय बोले १४ तक जो मान जाएगा उसका पार्टी में स्वागत हैं, नहीं तो १५ को उस पर पार्टी लेवल से वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

रविवार को दोपहर करीब ३ बजे भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, उज्जैन संभागीय प्रभारी जगदीश अग्रवाल, सांसद सुधीर गुप्ता, जिलाध्यक्ष कान्हसिंह चौहान भाजपा की और बागी प्रत्याशी के रुप में चुनाव मैदान में उतरे पिपलौदा नगर पंचायत अध्यक्ष श्याम बिहारी पटेल तथा बैंक प्रतिनिधि और संासद प्रतिनिधि विश्वजीतसिंह आम्बा से पार्टी हित में चुनाव में बैठने तथा नामांकन वापस लेने की चर्चा करने सिविल लाईन स्थित होटल कर्नावट एवेन्यू पर पहुंचे। जहंा दोनो बागी प्रत्याशियों से अलग अलग बंद कमरें में चर्चा हुई। चर्चा के दौरान सांसद प्रतिनिधि विश्वजीतसिंह ने राष्ट्रीय महामंत्री की बात स्वीकार करते हुए चुनाव मैदान से नामांकन वापस लेने तथा पार्टी के साथ काम करने की बात को स्वीकार किया। लेकिन भाजपा के लिए मुसीबत बने श्याम बिहारी पटेल ने चुनाव मैदान में खड़े रहने के संकेत दिए। पटेल ने कहा कि वंशवाद के खिलाफ इस लड़ाई में कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उन्है खड़ा किया हैं। समर्थकों के विश्वास को नहीं तोड़़ सकता हंूं। चुनाव मैदान में डटकर मुकाबला करेंगे और जीत कर बताएंगे। विचारधारा भाजपा की हैं, लेकिन वंशवाद अब नहीं चलेगा। इस दौरान विष्णु त्रिपाठी, सांसद प्रतिनिधि प्रदीप चौधरी, देवेन्द्र शर्मा मौजूद रहेंगे।

१४ तक करेंगे इंतजार –
बंद कमरे में चर्चा के बाद जब कैलाश से सवाल किए तो उन्होने कहा कि रतलाम जिले की सभी सीटों पर जो प्रत्याशी बगावत कर मैदान में खड़े हैं, उनसे चर्चा की गई हैं। जावरा से विश्वजीतसिंह, सैलाना से संगीता चारेल, रतलाम ग्रामीण से डॉ पुनम सोलंकी से चर्चा हुई हैं। वे सभी पार्टी का साथ देने को राजी हो गए हैं। श्याम बिहारी पटेल से भी चर्चा हुई हैं, उनकी बात भी सुनी हैं, भरोसा हैं वे नाम वापसी तक अपना इरादा बदल देंगें। जो १४ तक नाम वापस ले लेंगें उनका पार्टी में स्वागत हैं। जो नहीं लेगें पर कार्रवाई की जाएगी।

१5 को होगी कार्रवाई –
जिलाध्यक्ष कान्हसिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश स्तर पर जिलों के पांचों विधानसभा सीटो के निर्दलीय प्रत्याशियों की सूची मंगाई गई है, लिस्ट प्रदेश स्तर तक भेज दी गई है। सैलाना से संगीता चारेल ओर रतलाम ग्रामीण की डॉ. पुनम सोलंकी से चर्चा हुई है, लगभग वे मान चुके है। अन्य के खिलाफ प्रदेश लेवल से 15 तारीख को वैधानिक कार्रवाई पार्टी द्वारा की जाएगी।

विधानसभावार कर्मचारियों की नियुक्ति

रतलाम. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रूचिका चौहान ने विधानसभा निर्वाचन 2018 के तहत जिले की पांचो विधानसभा क्षेत्रों में निर्वाचन लडऩे वाले अभ्यर्थियों के नाम ईवीएम एवं वीवीपेट में सेट करने एड्रेस टेग लगाने से संबंधित कमिशनिंग कार्य हेतु विधानसभावार कर्मचारियों की नियुक्ति की है। 219 रतलाम ग्रामीण विधानसभा क्षेत्रए 220 रतलाम सिटीए 221 सैलाना विधानसभा क्षेत्र के लिए 40.40 कर्मचारीए 222 जावरा विधानसभा क्षेत्र के लिए 46 कर्मचारी तथा 223 आलोट विधानसभा क्षेत्र के लिए 42 कर्मचारी नियोजित किए गए हैं। इन समस्त कर्मचारियों का प्रशिक्षण 14 नवम्बर को प्रात: 11.30 बजे शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय रतलाम में होगा। प्रशिक्षण के उपरान्त ये कर्मचारी 18 से 23 नवम्बर के मध्य प्रतिदिन संबंधित अनुविभागीय अधिकारी एवं रिटर्निंग अधिकारी के मार्गदर्शन में कमिशनिंग का कार्य करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो