script

#MeToo: अकबर के इस्तीफे पर बोलीं प्रिया रमानी- हम सही साबित हुए, अब न्याय का इंतजार

Published: Oct 17, 2018 05:47:48 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

#MeToo कैंपेन के तहत एमजे अकबर पर सबसे पहले यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार ने केंद्रीय मंत्री के इस्तीफे पर खुशी जताई है।

MJ Akbar

#MeToo: अकबर के इस्तीफे पर बोलीं प्रिया रमानी- हम सही साबित हुए, अब न्याय का इंतजार

नई दिल्ली। #MeToo कैंपेन के तहत करीब 20 महिलाओं द्वारा यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद आखिरकार विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अकबर ने अपने इस्तीफे में विदेश राज्य मंत्री पद की जिम्मेदारी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को धन्यवाद देते हुए कहा है कि वह अपने ऊपर लगे आरोपों के लिये निजी तौर पर अदालत में मुकदमा लडेंगे। उन्होंने यौन दुर्व्यवहार के आरोपों को झूठा बताया है। अकबर के इस्तीफे का बाद उनपर पहला आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार प्रिया रमानी ने खुशी जाहिर की है।

अब न्याय का इंतजार:प्रिया रमानी

अकबर के इस्तीफे पर पत्रकार प्रिया रमानी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई। उन्होंने कहा कि अकबर के इस्तीके से हमारे आरोप सही साबित हुए हैं। हमें अब उस दिन का इंतजार है, जब हमें कोर्ट ने न्याय मिलेगा।

https://twitter.com/hashtag/metoo?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

अकबर ने प्रिया पर किया मानहानि का मुकदमा

केंद्रीय मंत्री पर इस्तीफे को लेकर लंबे समय से दबाव था। इससे पहले अकबर सभी आरोपों को खारिज कर चुके हैं। उन्होंने कहा था, ‘बिना सबूतों के आरोप लगाना एक वायरल बुखार की तरह हो गया है। मामला कुछ भी हो, अब मैं वापस आ गया हूं। मेरे वकील इस तरह के सभी बेबुनियाद आरोपों की पड़ताल करेंगे और तय करेंगे कि आगे क्या कानूनी कार्रवाई की जाए। इसके बाद उन्होंने प्रिया रमानी पर मानहानि का मुकदमा दायर किया।

मानहानि केस का करुंगी सामना : प्रिया रमानी

अकबर की ओर से मानहानि के मुकदमे पर रमानी ने कहा कि मैं काफी निराश हूं कि केंद्रीय मंत्री ने कई महिलाओं द्वारा लगाए गए आरोपों को राजनीतिक साजिश करार देते हुए खारिज कर दिया। मेरे खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर करके अकबर ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने आगे लिखा कि अनेक महिलाओं द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों का सामना करने के बजाय वह (अकबर) धमकी और उत्पीड़न के माध्यम से मुंह बंद कराना चाहते हैं। रमानी ने जोर देकर कहा कि वह मानहानि के आरोपों का सामना करेंगी।

अकबर पर रमानी समेत 20 महिलाओं ने लगाए यौन शोषण के आरोप

बता दें कि प्रिया रमानी ने सबसे पहले केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। अकबर पर ‘मीटू’ अभियान के जरिए यौन उत्पीड़न का करीब 20 महिलाओं ने आरोप लगाया है। इन महिलाओं का आरोप है कि द एशियन एज और अन्य प्रकाशनों के संपादक की हैसियत से अकबर ने उनका यौन-उत्पीड़न किया।

ट्रेंडिंग वीडियो