scriptLok sabha election 2024: एक्शन में डीएम, बिना किसी सूचना के गायब अध्यापक पर दर्ज कराई एफआईआर | Patrika News
बलरामपुर

Lok sabha election 2024: एक्शन में डीएम, बिना किसी सूचना के गायब अध्यापक पर दर्ज कराई एफआईआर

Lok sabha election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बलरामपुर जिले में डीएम का लगातार एक्शन जारी है। माफिया हो या कर्मचारी भ्रष्टाचार और लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई निश्चित है। डीएम ने परिषदीय विद्यालय के एक अध्यापक पर बिना किसी सूचना के दो माह से गायब रहने पर एफआईआर दर्ज कराई है।

बलरामपुरApr 23, 2024 / 03:26 pm

Mahendra Tiwari

Loksabha 2024 News, first phase voting lok sabha 2024

जिलाधिकारी बलरामपुर अरविंद सिंह

Lok sabha election 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर डीएम का एक्शन लगातार जारी है। डीएम ने स्पष्ट रूप से कहा है कि निर्वाचन कार्यो में लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बिना कोई सूचना दिए दो माह से गायब प्राथमिक विद्यालय बरहवा हरैया सतघरवा के अध्यापक सुनील कुमार के खिलाफ डीएम के निर्देश पर एफआईआर दर्ज कराई है।
Lok sabha election 2024 : डीएम अरविंद सिंह ने कहा कि निर्वाचन जैसे अति महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने 15 फरवरी से गैरहाजिर चले रहे बेसिक शिक्षा विभाग के अध्यापक पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे। डीएम के आदेश पर शिक्षक पर रिपोर्ट दर्ज हो गई है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अध्यापक को निलंबित कर दिया है। उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू हो गई है। बताते चलें कि शिक्षा क्षेत्र हरैया सतघरवा के प्राथमिक विद्यालय बरहवा के अध्यापक सुनील कुमार 15 फरवरी 2024 से बिना किसी पूर्व सूचना के लगातार अनुपस्थित चल रहे हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशों के बावजूद मतदान केंद्र पर आधारभूत सुविधाएं जैसे शौचालय एवं मूत्रालय, पेयजल, साफ-सफाई इत्यादि की व्यवस्था बार-बार निर्देश के बाद भी सुनिश्चित नही की गई है। इस संबंध में उन्होंने अपना स्पष्टीकरण भी नहीं दिया गया। वह लगातार गैरहाजिर चल रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद सिंह ने इसे गंभीरता से लेते हुए संबंधित अध्यापक के खिलाफ निकटतम थाने में एफआईआर दर्ज कराने के आदेश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिए थे। जिसके क्रम में खंड शिक्षा अधिकारी हरैया सतघरवा सियाराम वर्मा ने संबंधित अध्यापक के खिलाफ थाना हरैया में विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कराया है।

Home / Balrampur / Lok sabha election 2024: एक्शन में डीएम, बिना किसी सूचना के गायब अध्यापक पर दर्ज कराई एफआईआर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो