scriptअमरीकी कराना चाहता है ममता बनर्जी की हत्या, 65 लाख की सुपारी दी | Kill Mamata Banerjee Was Offered 100000 | Patrika News

अमरीकी कराना चाहता है ममता बनर्जी की हत्या, 65 लाख की सुपारी दी

Published: Oct 18, 2017 08:12:53 pm

Submitted by:

Dharmendra

अमरीका से आए एक मैसेज में कोलकाता के छात्र को कहा गया है कि वह ममता बनर्जी को मार देगा तो उसे एक लाख डॉलर यानी 65 लाख रुपए दिए जाएंगे।

mamta
कोलकाता. वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की हत्या के लिए 19 साल के एक छात्र को वाट्सएप पर मैसेज मिला है। इस मैसेज में उसे सीएम ममता बनर्जी की हत्या करने के बदले एक लाख डॉलर (करीब 65 लाख रुपए) देने की बात कही गई है। जिस नंबर से लड़के को मैसेज भेजा गया है वह अमरीका के फ्लोरिया शहर का है। पुलिस में जानकारी आने के बाद मामला पश्चिम बंगाल सीआईडी को सौंप दिया गया है। वह इस बाबत जांच कर रही है। मुर्शिदाबाद के बेहरामपुर निवासी छात्र ने बताया कि सोमवार दोपहर एक बजे मुझे ऐसे मैसेज मिलना शुरू हुए। मैसज भेजने वाले ने अपना नाम लैटिन बताया था। उसने कहा था कि वह किसी आतंकी संगठन के लिए काम करता है और भारत में किसी पाटर्नर को खोज रहा है। लैटिन ने कहा कि अगर तुम ममता बनर्जी को मार दो तो तुम्हें इसके लिए १ लाख डॉलर दिए जाएंगे। लैटिन ने छात्र को भरोसा दिलाया कि उसका कुछ नहीं होगा। उसने लिखा कि तुम जरा भी परेशान न होना, तुम सेफ रहोगे। क्या तुम काम के लिए तैयार हो।
उकसाने के लिए कहा तुम लूजर हो
इसके बाद फिर लैटिन ने 2 बजकर 46 मिनट पर ऑनलाइन आया और उसने छात्र को लूजर (विफल व्यक्ति) कहकर उकसाने की कोशिश की। साढ़े तीन बजे एक और मैसेज आया जिसमें लैटिन ने कहा कि वह भारत आ रहा है। जब छात्र ने जवाब दिया कि वह अपने देश से प्यार करता है और उसे नुकसान नहीं पहुंचाएगा तो लैटिन ने मैसेज भेजा कि हम तुम्हारे देश भारत को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे हम तो बस एक व्यक्ति को मारना चाहते हैं। ज्ञात हो कि पिछले कई महीनों से दार्जिलिंग में आंदोलन चल रहा है। गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में एक अलग राज्य के लिए जारी आंदोलन जारी है। यह लोग अलग गोरखालैंड चाहते हैं। इसके लिए पिछले दिनों केंद्र और राज्य सरकार भी आमने-सामने हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो