केरल: नन का खुलासा, आरोपी बिशप दो साल से कर रहा था यौन शोषण

Mohit sharma

Publish: Sep, 12 2018 10:41:00 AM (IST)

एक ओर जहां दुष्कर्म केस के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के गिरफ्तारी की मांग जोर पकड़ रही है, वहीं पीड़िता ने अब वेटिकन सिटी में पोप के एंबेसडर को पत्र लिखा है।

नई दिल्ली। केरल में नन के साथ दुष्कर्म का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। एक ओर जहां दुष्कर्म केस के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के गिरफ्तारी की मांग जोर पकड़ रही है, वहीं पीड़िता ने अब वेटिकन सिटी में पोप के एंबेसडर को पत्र लिखा है। पीड़ित नन ने पत्र में आरोप लगाया है कि बिशप ने अपने पैसे और रसूख के बल पर इस केस को दबाने का प्रयास किया है। इसके साथ ही पीड़िता ने पोप से इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करने की मांग की है। आपको बता दें कि नन के साथ दुष्कर्म का मामला जून में सामने आया था। उस समय 47 वर्षीय कैथोलिक नन ने कोट्टायम के पुलिस कप्तान से शिकायत की थी। पीड़िता ने आरोप लगाया था कि आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने दो साल तक उसका यौन शोषण किया है।

जेएनयू चुनाव: अध्यक्षीय परिचर्चा पर टिकी सबकी नजर, एजेंडे में फीस बढ़ोतरी और छात्रवृत्ति जैसे अहम मामले

वेटिकन सिटी में पोप के एंबेसडर को लिखे सात पन्नों वाले पत्र में पीड़िता ने कहा कि बिशप मुलक्कल ने साल 2014 से 2016 के बीच उसका शारीरिक शोषण किया। पत्र में बताया गया कि इस दौरान वह कई लोगों के पास मदद के लिए पहुंची, लेकिन उसकी कहीं कोई सुनवाई नहीं की गई। पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि आरोपी बिशन ने पहली बार उसके साथ दुष्कर्म 5 मई, 2014 को उस समय किया, जब वह केरल के थ्रिशूर में एक चर्च के कार्यक्रम में गए थे। पीड़िता नन ने बिशप पर धमकाने के भी आरोप लगाए। वहीं, बिशप मुल्लकल ने सभी आरोपों को निराधार और गलत बताया है। बिशप के अनुसार नन उसे झूठे सेक्स स्कैंडल में फंसाने का प्रयास कर रही है। बिशप का कहना है कि नन और उसके पति के बीच अवैध संबंधों का खुलासा होने के बाद उस पर कार्रवाई की गई थी। इस घटना के बाद से ही नन बदले की भावना से झूठे आरोप लगा रही है।

कठुआ: अवैध अनाथ आश्रम पर छापेमारी कर छुड़ाए 20 बच्चे, पादरी पर यौन उत्पीड़न का आरोप

वहीं, कार्डिनल ने फ्रैंको मुलक्कल को बिशप के पद से हटाने की मांग उठाई है। कार्डिनल ने इस बारे में देशभर की चर्च के अधिकारियों से बात भी की है। आपको बता दें कि बिशप को पद से हटाने का अधिकार भारत में वेटिकल के प्रतिनिधि पोप के अधिकार क्षेत्र में आता है।

 

More Videos

Web Title "Kerala: Nun said Bishop was physical exploited her for two years"