script

केरल नन रेप मामला: आरोपी बिशप मुलक्कल को 6 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2018 02:41:04 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

रविवार को बिशप को उस कॉन्वेंट (इसाई मठ) भी ले जाया गया था

Bishop

केरल नन रेप मामला: 6 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में आरोपी बिशप मुलक्कल

तिरुवनंतपुरम। नन के साथ दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार हुए बिशप फ्रैंको मुलक्कल को पाला न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में जेल दिया। अदालत के आदेश के अनुसार अब वह 6 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे।गौरतलब है कि इससे पहले 22 सितंबर को बिशप को अदालत में पेश किया गया था, तब सुनवाई के दौरान कोर्ट ने आरोपी की जमानत अर्जी को खारिज कर दिया था। साथ ही उन्हें 24 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर भेजा दिया था। वहीं रविवार को बिशप को उस कॉन्वेंट (इसाई मठ) भी ले जाया गया था। साथ ही ये भी बात सामने आई कि आरोपी जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। मीडिया में आई खबरों के अनुसार, पुलिस की पूछताछ में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल सहयोग नहीं कर रहा है। कहा जा रहा है कि पूछताछ के दौरान आरोपी अक्सर जवाब देने से इनकार कर देता था। वह ‘मुझे याद नहीं’ और ‘मुझे पता नहीं. जैसे शब्दों को ही दोहरा रहा था।
केरल रेप मामला: आरोपी बिशप के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली नन को चर्च ने किया निलंबित

Nun

नन को चर्च ने किया निलंबित
वहीं इसी बीच खबर आई है कि चर्च का हिस्सा रहीं एक नन को निलंबित कर दिया गया है। चर्च से निकाली गईं नन ने आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लिया था। इसके बाद उन्हें चर्च ने निकाल दिया। जिसकी उन्हें कोई वजह भी नहीं बताई गई। आरोपी के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली नन लूसी कलप्पुरा ने निलंबित करने पर सख्त नाराजगी जताई है। सिस्टर लूसी ने कहा, ‘मुझे निष्कासित करने से पहले, मेरी गलती क्या है यह बताना चाहिए। मैं अपनी जिम्मेदारियों को आज तक पूरी सक्रियता से पूरा कर रही हूं। यह साफ किया जाना चाहिए कि मुझे निष्कासित क्यों किया गया है?’साथ ही चर्च से निकाली गई नन ने कहा कि चर्च में रेप पर किसी ने आवाज नहीं उठाई, इसलिए उन्हें दुख हुआ।
दो साल तक लगातार रेप करने का आरोप
पीड़िता ने मुलक्कल पर 2014 से 2016 के बीच लगातार यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। उसी समूह की पांच अन्य ननों ने पीड़िता के दावे का समर्थन किया है। बिशप के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और 114-पृष्ठों का एक विस्तारित बयान पीड़िता और कान्वेंट (मठ) की अन्य ननों से लिया गया है। मुलक्कल ने हालांकि इन अरोपों से इनकार किया है और इसे अपने खिलाफ साजिश बताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो