दुष्कर्म पीड़िता नन ने वेटिकन सिटी में पोप के एंबेसडर को पत्र लिखा, पूछा- मैंने जो खोया लौटा सकते हो?

Mohit sharma

Publish: Sep, 12 2018 12:01:37 PM (IST) | Updated: Sep, 12 2018 03:06:24 PM (IST)

क्राइम

आरोपी बिशप ने सफाई देते हुए कहा कि कुछ लोग जो चर्च के खिलाफ हैं, वो इन सिस्टर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं।

चंडीगढ़। नन के साथ दुष्कर्म मामले में जालंधर के बिशप और आरोपी फ्रैंको मुलक्कल का बयान सामने आया है। आरोपी बिशप ने सफाई देते हुए कहा कि कुछ लोग जो चर्च के खिलाफ हैं, वो इन सिस्टर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। बिशप ने इसको एक साजिश बताते हुए लोगों पर इस स्थिति का नाजायज फायदा उठाने का आरोप लगाया। आपको बता दें कि केरल में नन के साथ दुष्कर्म का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। एक ओर जहां दुष्कर्म केस के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के गिरफ्तारी की मांग जोर पकड़ रही है, वहीं पीड़िता ने अब वेटिकन सिटी में पोप के एंबेसडर को पत्र लिखा है। पीड़ित नन ने पत्र में आरोप लगाया है कि बिशप ने अपने पैसे और रसूख के बल पर इस केस को दबाने का प्रयास किया है।

रफाल को वायुसेना का समर्थन, तेजस जेट अकेला मुकाबला करने के लिए नाकाफी

जो खोया नहीं आ सकता वापस

वेटिकन सिटी में पोप के एंबेसडर को लिखे सात पन्नों वाले पत्र में पीड़िता ने कहा कि बिशप मुलक्कल ने साल 2014 से 2016 के बीच उसका शारीरिक शोषण किया। सात पन्नों के पत्र में पीड़ित नन ने पूछा है कि क्या मैंने जो खोया है, चर्च उसको वापस कर सकती है? घटना के खुलासे के बाद हम लोगों ने जितनी दुश्वारियां झेली हैं, क्यो चर्च हमें उससे निजात दिला सकती है। पीड़िता की ओर से 8 सितंबर को लिखा गया पत्र मंगलवार को मीडिया के सामने आया। बेहद भावानात्मक शब्दों में लिखे पत्र में पीड़िता ने पूछा कि क्या कैथोलिक चर्च केवल बिशप और पादरियों के लिए ही सोचता है। क्यों चर्च में नन और महिलाओं को इंसाफ दिलाने के लिए कोई कानून नहीं बना।

वायुसेना प्रमुख धनोआ का खुलासा- हमारे पास नहीं पर्याप्त हथियार, रफाल पर टिकी आस

वहीं, कार्डिनल ने फ्रैंको मुलक्कल को बिशप के पद से हटाने की मांग उठाई है। कार्डिनल ने इस बारे में देशभर की चर्च के अधिकारियों से बात भी की है। आपको बता दें कि बिशप को पद से हटाने का अधिकार भारत में वेटिकल के प्रतिनिधि पोप के अधिकार क्षेत्र में आता है।

 

Web Title "Kerala nun rape: Accused Bishop Mulakkal told conspiracy"