script

जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ के बाद पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों पर किया पथराव, झड़प में 7 की मौत

Published: Dec 15, 2018 02:38:33 pm

Submitted by:

Mohit sharma

मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों और पत्थरबाजों में झड़प में जमकर झड़प हो गई। जिसके बाद लोगों ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया।

stone pelting

जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ के बाद पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों पर किया पथराव, झड़प में 7 की मौत

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर हो गए और एक जवान शहीद हो गया जबकि क्षेत्र में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हुए संघर्ष में सात नागरिक मारे गए। दरअसल, मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों और पत्थरबाजों में झड़प में जमकर झड़प हो गई। जिसके बाद लोगों ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। इस झड़प में जहां कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए वहीं सात पत्थरबाजों में से सात लोगों की मौत हो गई है। इस घटना के बाद प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए इलाके में इंटरनेट बंद कर दी। वहीं बारामूला-बनिहाल रेल सेवा को स्थगित कर दिया गया।

तलाशी अभियान शुरू करने के बाद मुठभेड़

आपको बता दें कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों द्वारा सिरनू गांव में तलाशी अभियान शुरू करने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ स्थल पर सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुए संघर्ष के दौरान गोलीबारी में दो युवा घायल हो गए जिनकी पहचान आमिर अहमद और आबिद हुसैन के रूप में हुई है। अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल पहंचते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, चार अन्य प्रदर्शनकारियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने कहा कि श्रीनगर के एक अस्पताल में एक और प्रदर्शनकारी की मौत हो गई जिसके बाद इस घटना में मारे गए प्रदर्शनकारियोंकी संख्या सात हो गई।

35 से ज्यादा प्रदर्शनकारी घायल

क्षेत्र से मिली रिपोर्टों में कहा गया है कि संघर्ष में 35 से ज्यादा प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं। प्रशासन ने पुलवामा में कर्फ्यू लगा दिया है और नागरिकों की मौत के चलते कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए उच्च सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पुलवामा में मोबाइल सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं और जम्मू क्षेत्र में कश्मीर घाटी और बनिहाल शहर के बीच रेल सेवाएं रोक दी गई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो