scriptजम्मू-कश्मीरः LOC के करीब कुपवाड़ा में ब्लास्ट, सेना का जवान घायल | Jammu Kashmir: Blast in Kupwada sector army man injured | Patrika News

जम्मू-कश्मीरः LOC के करीब कुपवाड़ा में ब्लास्ट, सेना का जवान घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jul 08, 2019 01:18:40 pm

Jammu Kashmir Blast in Kupwada सेना का एक जवान घायल
LOC के करीब हुआ हुई घटना, जख्मी जवान अस्पताल में भर्ती कराया गया

blast
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां नियंत्रण रेखाल यानी एलओसी ( LOC ) के करीब एक बड़ा धमाका ( jammu kashmir blast in kupwada ) हुआ है। ये लैंडमाइन ब्लास्ट ( landmine blast ) बताया जा रहा है। इसके साथ ही ये भी खबर आ रही है कि इस ब्लास्ट में सेना का एक जवान बुरी तरह जख्मी हो गया है। स्थानीय मीडिया से मिली शुरुआती जानकारी के मुताबिक घटना एलओसी के करीब पिंपल पोस्ट के पास हुई है। सेना का घायल जवान उस दौरान ड्यूटी पर गश्त कर रहा था।

पाकिस्तान ( Pakistan ) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने की कोशिश की गई है। आतंकियों की ओर से कुपवाड़ा इलाके में एक लैंडमाइन ब्लास्ट किया गया है, जिससे सेना का एक जवान चपेट में आ गया। बताया जा रहा है कि रविवार रात ब्लास्ट नॉर्थ कश्मीर के तहत आने वाले कुपवाड़ा जिले में हुआ है।
Karnataka Crisis: झुकने को तैयार नहीं असंतुष्‍ट MLA, कुमारस्‍वामी कुछ मंत्रियों से ले सकते हैं इस्‍तीफा

Kupwada
किसी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी

घायल जवान की पहचान भूपेन छेत्री के तौर पर की गई है। ब्लास्ट के बाद जवान को तुरंत करीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालात स्थिर बताई जा रही है। फिलहाल इस मामले में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है और ना इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन की ओर से ली गई है।
नौशेरा में गोलीबारी
कुपवाड़ा में लैंडमाइन ब्लास्ट के साथ ही एलओसी पर एक बार फिर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की खबरें आ रही हैं। पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी की जा रही है। इस गोलीबारी में करीबी गांव कलसिया में रहने वाला एक स्थानीय नागरिक घायल भी हुआ है। फिलहाल घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सेना की ओर से गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब भी दिया जा रहा है।
crime
JK: बुरहान वानी की बरसी पर घाटी में अलर्ट, अलगाववादियों ने किया कश्मीर बंद का आह्वान

आपको बता दें कि हाल में 27 जून को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एक संदिग्ध धमाका हुआ था। ये धमाका एक किराने की दुकान में हुआ था जिसमें एक व्यक्ति के मारे जाने और दो लोगों को जख्मी होने की खबर सामने आई थी। वहीं इससे कुछ दिन पहले पुलवामा में एक बड़ा धमाका किया गया ता। ये IED ब्लास्ट सेना के जवानों को टारगरेट करते हुए किया गया था। इस धमाके में आर्मी के 44 राष्ट्रीय राइफल्स को निशाना बनाया गया था। जिसमें सेना के 9 जवान घायल हुए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो