scriptजम्मू-कश्‍मीर: पूर्व आर्मी कैप्‍टन की हत्‍या के आरोप में बीजेपी उम्‍मीदवार गिरफ्तार, पंचायत चुनाव हारने पर कराई थी पत्थरबाजी | Jk: BJP candidate arrested for murder of former army captain | Patrika News

जम्मू-कश्‍मीर: पूर्व आर्मी कैप्‍टन की हत्‍या के आरोप में बीजेपी उम्‍मीदवार गिरफ्तार, पंचायत चुनाव हारने पर कराई थी पत्थरबाजी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2018 09:47:47 am

Submitted by:

Shivani Singh

पुलिस के मुताबिक पंचायत चुनाव हारने वाले बीजेपी उम्मीदवार रहमतुल्ला बट्ट के समर्थको की तरफ से पत्थरबाजी की गई थी, जिसकी चपेट में आकर पूर्व आर्मी कैप्टन की जान चली गई।

jammu kashmir

जम्मू-कश्‍मीर: पूर्व आर्मी कैप्‍टन की हत्‍या के आरोप में बीजेपी उम्‍मीदवार गिरफ्तार, पंचायत चुनाव हारने पर कराई थी पत्थरबाजी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पूर्व आर्मी कैप्टन मोहम्मद हफीज के हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने जिस व्यक्ति को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है वह कश्मीर के डोडा जिले की जोड़ा पंचायत सीट पर सरपंच का चुनाव हारने वाला बीजेपी उम्मीदवार है। पुलिस के मुताबिक पंचायत चुनाव हारने वाले बीजेपी उम्मीदवार रहमतुल्ला बट्ट के समर्थको की तरफ से पत्थरबाजी की गई थी, जिसकी चपेट में आकर पूर्व आर्मी कैप्टन की जान चली गई।

यह भी पढ़ें

मुंबई 26/11 हमले को 10 साल पूरे, इस अधिकारी ने किया था पाकिस्तान की साजिश का खुलासा

पत्थरबाजी की वजह से गई जान

पुलिस के मुताबिक हत्या के आरोप में पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अभी इस मामले में कई और लोगों पर आरोप है, जिन्हें हिरास्त में लिए जाने की संभावना है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी गई है। बता दें कि पूर्व सेना अधिकारी की हत्या के अलावा चुनाव हारने वाले बीजेपी प्रत्याशी की तरफ से की गई पत्थरबाजी में लगभग एक दर्जन लोग बुरी तरफ घायल हुए हैं। वहीं, कई लोगों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।

शव लेकर परिजानों का प्रदर्शन

घायल लोगों में स्पेशल पुलिस ऑफिसर होशियार सिंह है, जो मतगणना केंद्र पर तैनात थे और दूसरे धीरज कुमार हैं। इन दोनों को हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है। वहीं, पत्थरबाजी में जान जवाने वाले पूर्व आर्मी कैप्टन के परिजनों ने शव लेकर डोड-किश्तवाड़ रोड पर जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान करीब एक घंटे सड़क पर यातायात बाधित रही। बाद में सीनियर सिविल और पुलिस अधिकारियों ने मृतक के घर वालों को निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया, तब जाकर किसी तरह वे शांत हुए।

यह भी पढ़ें

28 साल पहले राम मंदिर पर आडवाणी को गिरफ्तार कर लालू ने देश राजनीति में बनाई थी अपनी अलग पहचान

जम्मू-कश्मीर पंचायत चुनाव

गौरतलब है कि छूटपूट ख़बरों के बीज जम्मू-कश्मीर में शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान शांतिपूर्वक समाप्त हो गया। बता दें कि पंचायत चुनाव जम्मू खंड के रामबन, किश्तवाड़, डोडा, कठुआ, उधमपुर, राजौरी और पुंछ जिलों हुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो