जैश के निशाने पर मोहन भागवत, योगी और केजरीवाल, रेलवे स्टेशनों और मंदिरों को भी बम से उड़ाने की धमकी

By: Kaushlendra Pathak

Updated On: Apr, 25 2019 12:25 PM IST

    • जैश-ए-मोहम्मद की बड़ी धमकी
    • मोहन भागवत, योगी आदित्यनाथ और अरविंद केजरीवाल जान से मारने की धमकी
    • स्टेशनों और मंदिरों को भी बम से उड़ाने की धमकी

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां हैं। राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार में लगी हुई हैं। लेकिन, इसी बीच चौकाने वाली खबर सामने आ रही है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat), उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) आतंकी संगठन ने जान से मारने की धमकी दी है। इतना ही नहीं उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्‍ली और यूपी के रेलवे स्टेशनों-मंदिरों को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

पढ़ें- गिरिराज सिंह के विवादित बोल- अगर कब्र के लिए चाहिए तीन हाथ जमीन तो गाना होगा वंदेमातरम

जैश-ए-मोहम्मद की धमकी

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के शामली और उत्‍तराखंड के रूड़की रेलवे स्‍टेशनों से दो अलग-अलग पत्र मिले हैं। इस पत्र के जरिए जैश-ए-मोहम्मद ने देश के तीन बड़ी हस्तियों मोहन भागवत, योगी आदित्यनाथ और अरविंद केजरीवाल को जान से मारने की धमकी दी है। धमकी भरे पत्र में यह भी लिखा था कि इन तीनों के अलावा उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्‍ली और यूपी के रेलवे स्टेशनों और मंदिरों को भी बम से उड़ाया जाएगा। इसके अलावा वाराणसी के काशी विश्‍वनाथ मंदिर और अयोध्‍या स्थित राम जन्‍मभूमि को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। पत्र मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां एक्टिव हो गई हैं और मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।

पढ़ें- 2014 के हीरो अन्ना हजारे, 2019 में अप्रासंगिक कैसे हो गए?

यूपी में हाई अलर्ट

धमकी मिलने के बाद यूपी में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने भी दोनों स्‍टेशनों से धमकी भरे पत्र मिलने की बात कबूली है। उन्होंने बताया कि यह पत्र 21 अप्रैल को जैश के एरिया कमांडर की ओर से लिखा गया है। इधर, योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालांकि, इस मामले में अधिकारी की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है। फिलहाल, ज्यादा जानकारी का इंताजर है।

Published On:
Apr, 25 2019 12:25 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।