J-K पुलिस ने भटिंडा से एक कश्मीरी छात्र को किया गिरफ्तार, सेना के काफिले पर बना रहा था हमले की योजना

By: Dhirendra Kumar Mishra

Published On:
Apr, 24 2019 12:02 PM IST

    • आरपीएफ काफिले पर हमले की योजना बना रहा था हिलाल
    • आरोपी भटिंडा यूनिवर्सिटी पंजाब में एमएड का छात्र है
    • बनिहाल आत्‍मघाती हमले में भी हिलाल अहमद का आया था नाम

नई दिल्‍ली। भटिंडा से जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ पंजाब के एक कश्‍मीरी छात्र को गिरफ्तार किया है। जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस इसे एक बड़ी सफलता मान रही है। गिरफ्तार कश्‍मीरी छात्र हिलाल अहमद पर आतंकी गतिविधियों में लिप्‍त होने का आरोप है। कश्‍मीरी छात्र पर आरोप है कि वो पुलवामा हमले की तर्ज पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के काफिले पर बम धमाका करने की योजना बना रहा था। लेकिन जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने उसे योजना पर अमल करने से पहले गिरफ्तार कर लिया। भटिंडा के एसएसपी नानक सिंह ने हिलाल की गिरफ्तारी की पुष्टि है।

सीताराम येचुरी ने कन्‍हैया के लिए बेगूसराय में किया प्रचार, कहा- ' मोदी को हराना...

पंजाब यूनिवसिर्टी में एमएड का छात्र है हिलाल

पंजाब पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हिलाल भटिंडा यूनिवर्सिटी में एमएड का छात्र है। हिलाल और उसके साथियों ने पुलवामा हमले की तर्ज पर एक सेंट्रो कार में विस्‍फोटक भरकर सीआरपीएफ काफिले को उड़ाने की योजना बनाई थी। लेकिन सुरक्षाकर्मियों को देखकर हिलाल और उसका साथी डर गया और विस्फोटकों से भरी कार छोड़कर फरार हो गया। इस मामले में पुलिस को उसकी तलाश थ।

भाजपा को क्यों है दक्षिण की 130 सीटों से अप्रत्याशित परिणाम की उम्मीद?

 

आतंकी गतिविधि और टेरर फंडिंग में शामिल

जानकारी के मुताबिक हिलाल 30 मार्च, 2019 को जम्‍मू-कश्‍मीर के बनिहाल में आत्‍मघाती कार बम हमले की योजना बनाने में शामिल था। 30 मार्च को बनिहाल पुलिस ने उसके खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई थी। स्‍थानीय पुलिस के मुताबिक हिलाल जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकवादी गतिविधियों और टेरर फंडिंग में शामिल है।

Published On:
Apr, 24 2019 12:02 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।