scriptभारत में घुसपैठ कर रहे दो पाकिस्तानी सैनिक ढेर, सेना ने कहा- ले जाओ इनकी बॉडी | Indian army stacking 2 Pakistani soldiers bat body locate by drone in loc kashmir | Patrika News

भारत में घुसपैठ कर रहे दो पाकिस्तानी सैनिक ढेर, सेना ने कहा- ले जाओ इनकी बॉडी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 31, 2018 05:40:31 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

मारे गए पाकिस्तानी नए साल के आसपास जम्मू कश्मीर के नौगाम सेक्टर में भारतीय सेना के ठिकानों पर बड़े हमले की फिराक में थे।

Pakistani soldiers

भारत में घुसपैठ कर रहे दो पाकिस्तानी सैनिक ढेर, सेना ने कहा- ले जाओ इनकी बॉडी

नई दिल्ली। भारतीय सेना ने नए साल से ठीक पहले पाकिस्तान के काले कारनमों का खुलासा किया है। जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) पर भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के हमले को नाकाम कर दिया। सेना के जवानों ने दो हमलावरों को मार गिराया। जो पाकिस्तानी सेना की वर्दी में भारत में आतंक मचाने की फिराक में थे। आतंकियों की लाश की तस्वीरें सोमवार को सेना ने जारी की है।

ड्रोन से खोजे गए मारे गए मारे गए पाकिस्तानी सैनिक

घटना रविवार की है जब कुछ घुसपैठिये एलओसी के पास घने जंगलों का फायदा उठाकर भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे थे। बैट टीम को सीमा पार कराने के लिए पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में भारतीय जवानों ने भी फायरिंग कर दो घुसपैठियों को मार गिराया। बाद में सेना ने ड्रोन के जरिए शवों की जानकारी ली। तक खुलासा हुआ कि ये घुसपैठी पाकिस्तानी लड़ाकों की वर्दी में थे। बैट को पाकिस्तानी सेना का ही हिस्सा माना जाता है, क्योंकि इसे सेना ही ट्रेंड करती है।

https://twitter.com/ANI/status/1079647049577054214?ref_src=twsrc%5Etfw

बड़े हमले की फिराक में थे दहशतगर्द

मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारुद और हथियार बरामद हुआ है। इसके अलावा उसके पास पाकिस्तान में निर्मित ढेरों सामान मिले है। सेना ने कहा कि घुसपैठिए आईईडी, आग लगाने वाली सामग्री, हथियारों और गोला-बारूद से लैस थे। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये नए साल के आसपास वह नौगाम सेक्टर में भारतीय सेना के ठिकानों पर बड़े हमले की फिराक में थे।

भारतीय सेना ने कहा- ले अपनों की लाश

खबर है कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान से संपर्क कर मारे गए सैनिकों के शवों को लेकर जाने के लिए कहा है। जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त बॉर्डर एक्शन टीम भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रही थी पाकिस्तानी चौकियों से मोर्टार और रॉकेट लॉन्चर जैसे भारी हथियारों से कवर फायरिंग दी जा रही थी। बगैर उकसावे के अचानक सीज फायर तोड़ने पर भारतीय सेना सतर्क हो गई और एक बार फिर पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो