scriptदहेज के पांच लाख रुपए के लिए ससुराल वालों ने बनाया बंधक | In-laws hostage for dowry of five lakh rupees | Patrika News
राजगढ़

दहेज के पांच लाख रुपए के लिए ससुराल वालों ने बनाया बंधक

कुप्रथाओं के नाम पर आज भी जिले में कई बालिकाओं महिलाओं को प्रताणित किया जा रहा है।

राजगढ़Feb 13, 2020 / 11:32 pm

Praveen tamrakar

Father pleads with ASP, says daughter's life is in danger

Father and family reached Agar from Rajgarh seeking protection of daughter

राजगढ़. जिले में नातरा, झगड़ा, बाल विवाह और दहेज प्रथा की रोकथाम के लिए भले ही लाख प्रयास किए जा रहे हो, लेकिन जिले से यह प्रथा खत्म होने का नाम नहीं ले रही। इन कुप्रथाओं के नाम पर आज भी जिले में कई बालिकाओं महिलाओं को प्रताणित किया जा रहा है। गुरुवार को ऐसा ही मामला सामने आया, इसमें आगर मालवा निवासी एक पिता ने एसपी कार्यालय पहुंचकर भोजपुर थाने के भूमरिया में ससुराल वालों के पास बंदी अपनी बेटी से सिर्फ एक बार मिला देने की गुहार लगाई। उसके अनुसार ससुराल वालों द्वारा दहेज में पांच लाख रुपए मांगे जा रहे हैं और नहीं देने पर उनके द्वारा बेटी को प्रताणित करते हुए बंदी बनाकर रखा है। ऐसे में एएसपी नवल सिंह सिसोदिया ने भोजपुर थाना प्रभारी को निर्देशित कर पुलिसकर्मियों को भूमरिया भेज वहां ससुराल में रह रही सुरेश शर्मा की बेटी की जानकारी और बयान लेने के निर्देश दिए।

क्या है मामला
जानकारी के अनुसार आगर निवासी सुरेश शर्मा की बेटी का विवाह दो साल पूर्व भोजपुर थाने के भूमरिया निवासी रामेश्वर पिता रामप्रसाद शर्मा से हुआ था। पांच बेटियों के पिता सुरेश शर्मा की माली हालत कमजोर होने से विवाह का ज्यादातर खर्च दामाद रामेश्वर के घरवालों ने उठाया था। ऐसे में राशि की वापसी को लेकर विवाह के कुछ दिन बाद परिवार में विवाद होने लगा। करीब छह माह पूर्व सुरेश शर्मा की बेटी आगर आ गई थी। 4 फरवरी को ससुराल वाले बहू को वापस लेकर गए जहां उसे फिर से प्रताणित किया गया। बेटी से मिली सूचना के बाद सुरेश शर्मा 7 फरवरी को उसे फिर से वापस लेने पहुंचे तो ससुराल वालों ने उनके द्वारा खर्च किए रुपए वापस देने और उसके बाद बेटी को ले जाने की शर्त रख दी। इस बार यह राशि भी बढ़कर पांच लाख रुपए हो गई। दो दिन बाद सुरेश बेटी के कपड़े आदि लौटाने फिर उसके ससुराल पहुंचे तो, पैसा लेकर नहीं जाने से उसे गेट से भगा दिया। तब से सुरेश का बेटी से कोई संपर्क नहीं हो पाया। भोजपुर थाने में शिकायत की तो वहां से कोई कार्रवाई नहीं की गई। इधर, बेटी की चिंता में आगर में उसकी मां की तबीयत बिगड़ गई, वहीं पिता को बेटी की सलामती की ङ्क्षचता सताने लगी है। यही कारण है वह गुरुवार को एसपी कार्यालय गुहार लगाने पहुंचा।
&शिकायत मिली है, जिस पर भोजपुर थाना प्रभारी को भूमरिया पहुंच शिकायतकर्ता की बेटी के बयान लेने को कहा है। उसके बयान के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।
एनएल सिसोदिया, एएसपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो