scriptहैदराबाद: अनाथ मुस्लिम बच्ची को गोद लेने की मिली सजा, 16 बार मारा गया चाकू | Hyderabad: punishment of adoption of Muslim girl, stabbed 16 times | Patrika News

हैदराबाद: अनाथ मुस्लिम बच्ची को गोद लेने की मिली सजा, 16 बार मारा गया चाकू

locationनई दिल्लीPublished: Jun 30, 2018 11:12:11 am

Submitted by:

Shivani Singh

मुस्लिम बच्ची को गोद लेने पर हिंदू को 16 बार चाकुओं से हमला किया गया।

kill

हैदराबाद: अनाथ मुस्लिम बच्ची को गोद लेने की मिली सजा, 16 बार मारा गया चाकू

नई दिल्ली। हैदराबाद में एक व्यक्ति को अनाथ बच्ची को अपना नाम देने की ऐसी सजा मिली कि जिसे सुनकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे। भीड़ ने शख्स को चाकुयों से गोदकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस दौरान उसे 16 बार चाकू घोंपा गया, लेकिन अच्छी बात यह रही की इतनी बार चाकू लगने के बाद भी वह जिंदा है। फिलहाल उनका इलाज हैरदाबाद के ओसमानिया अस्पताल में चल रहा है।

यह भी पढ़ें

बिहार: छेड़खानी का एक और वीडियो आया सामने, ब्लैकमेल कर मांगे पैसे

क्या है पूरा मामला…

बता दें कि यह घटना 1 जून की है। घायल व्यक्ति का नाम पापालाल रविकांत है। उसने बताया कि वह हिंदू है, लेकिन उसे एक अनाथ मुस्लिम बच्ची को गोद लेने की सजा मिल रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 2007 में हैदराबाद में एक ब्लास्ट हुआ था। उस दौरान पापालाल को एक छोटी बच्ची लावारिस हालत में मिली थी। उन्होंने बच्ची के माता-पिता की काफी खोजबीन की लेकिन उसे लेने कोई नहीं आया।

इसके बाद पापालाल और उसकी पत्नी ने जयश्री ने उस बच्ची को गोद ले लिया और अपने साथ घर ले आए। तब से बच्ची वहीं रह रही है। पापालाल ने बताया कि बच्ची को वे घर ले तो आए लेकिन तब से अब तक उनके परिवार वालों को काफी परेशान किया जा चुका है, उनका शोषण किया जा रहा है। बता दें कि एक हिंदू परिवार द्वारा मुस्लिम बच्ची को गोद लेने पर मुस्लिम और हिंदू दोनों पक्ष लगातार पापालाल के परिवार का विरोध कर रहे हैं।

बच्ची की वजह से घर में आई खुशियां

मीडिया से बात करके हुए पापालाल ने बताया कि बच्ची का नाम सानिया है। वह आठवीं कक्षा में पढ़ती है। सानिया के आने से हमारे घर में खुशियां आई हैं। उन्होंने बताया, ‘हम हिंदू-मुस्लिम में यकीन नहीं रखते हैं, हम मानवता में विश्वास रखते हैं। सानिया अब मेरी बड़ी बेटी है और अब मैं उसे नहीं छोड़ूंगा, चाहे कुछ भी हो जाए।’

यह भी पढ़ें

कुतुब मीनार को है परिंदों से खतरा

हिंदू होने की मिल रही है सजा

वहीं, पापालाल की पत्नी जयश्री का कहना है कि हि होने की हमे सजा मिल रही है। बच्ची को गोद लेने के कारण अभी भी हम पर अत्याचार किया जा रहा है। यही नहीं लड़की को भी काफी शोषण सहना पड़ रहा है। जयश्री ने कहा कि बच्ची के मुस्लिम होने से हमे कोई समस्या नहीं तो इसमें समाज को क्यों दिक्कत हो रही है। पापालाल और उनकी पत्नी ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस मामले में पुलिस भी उनकी मदद नहीं कर रही। कई बार उस संबंध में पुलिस से शिकायत की गई लेकिन पुलिस भी हमे सुरक्षा नहीं दे रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो