scriptहिमाचल गोली कांड: मरते-मरते ये थे महिला अधिकारी के आखिरी बोल | Himachal shoot out this is last word of lady officer in death time | Patrika News

हिमाचल गोली कांड: मरते-मरते ये थे महिला अधिकारी के आखिरी बोल

locationनई दिल्लीPublished: May 03, 2018 02:28:58 pm

Submitted by:

Shivani Singh

हिमाचल में महिला अधिकारी की गोली मार कर हत्या कर दी गई, लेकिन इस दौरान उनके बस यही शब्द थे कि हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कर रहे हैं।

Himachal

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के कसौली के सोलन जिले में मंगलवार को एक अवैध ढांचे को तोड़ने गईं महिला अधिकारी की गोली मार कर हत्या कर दी गई। इस गोली कांड को एक होटल मालिक ने अंजाम दिया। वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले पर संज्ञान लेते हुए इस घटना को दुखत बताया है।

डीडीए ने दी आवंटित फ्लैट मालिकों को सौगात, अब बढ़ाएगी घर का साइज

होटल मालिकों का विरोध

बता दें कि महिला अधिकारी शैल बाला शर्मा सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सोलन के कसौली से होटलों का अवैध निर्माण हटाने पहुंची। उनके वहां पहुंचते ही होटल मालिक उनका विरोध कर रहे थे, लेकिन महिला अधिकारी के मुंह से बस यही शब्द निकल रहे थे कि हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कर रहे हैं, कोर्ट ने होटल में किए गए निर्माण को अवैध बताया है, जिसे हम हटाने आए हैं।

महिला अधिकारी के आखिरी बोल

महिला अधिकारी के इतना बोलने पर भी होटल मालिक मानने को तैयार नहीं थे। वहां मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस बल के सामने ही एक व्यापारी ने उन पर करीब चार राउंड फायरिंग कर दी। इस दौरान एक गोली एटीपी (कसौली) शैल बाला शर्मा के मुंह पर और एक लोक निर्माण विभाग के बेलदार के सीने पर जा लगी। शौला बाला की मौके पर ही मौत हो गई, लेकिन मरते -मरत शैल के आखिरी शब्द बस यही थे, ‘ हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करने आए हैं। ‘

ओएलएक्स पर सस्ते माल का विज्ञापन देकर गुजरात से बुलाया फिर लूटे 15 लाख

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है कि देश की सर्वोच्च न्यायालय ने कई होटलों एवं रिसॉर्ट्स में कुछ निर्माण को अवैध ठहराते हुए 17 अप्रैल को ढहाने का आदेश जारी किया था। प्रशासन की ओर से कार्रवाई किए जाने पर कुछ होटल मालिकों ने खुद ही अवैध ढ़ाचा गिराना शुरु कर दिया था। वहीं, जब पुलिस की टीम नारायणी गेस्ट हाउस मांडोधार में अवैध निर्माण गिराने पहुंची तो आरोपी विजय ने हंगामा करना शुरू कर दिया। देखते ही देखते व्यवसायी ने बंदूक निकाली और गोलियां बरसाने लगा, जिसमें महिला अधिकारी की मौत हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो